आज के समय में हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन है. स्मार्टफोन के आने से कई तरह के फायदे हुए हैं. सुविधाओं के साथ-साथ लाइफस्टाइल में भी काफी बदलाव हो चुका है. जिस तरह से लोगों को गाड़ियों के लिए फैंसी नंबर का शौक होता है, उसी तरह के लोग मोबाइल नंबर को भी अपने मन का या VIP नंबर लेना चाहते हैं.

बता दें कि अपने मन का या VIP नंबर लेने के लिए आपको सामान्य कनेक्शन के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं. कई बार इन नंबरों की नीलामी तक होती है, जिसमें नंबर के लिए बोली लगाई जाती है. खासकर BSNL के VIP नंबर्स के साथ ऐसा ही होता है. सवाल है कि आप फ्री में VIP नंबर कैसे हासिल कर सकते हैं.

हम ऐसे ही एक तरीके की जानकारी लेकर आए हैं. यहां से आप फ्री में VIP नंबर हासिल कर सकते हैं. इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा चार्ज देने की जरूर नहीं है. इन नंबर को VIP या फैंसी इसलिए कहते हैं, क्योंकि ये सामान्य नंबर से अलग होते हैं और इन्हें आप एक नजर में ही याद रख सकते हैं. अगर आप ऐसा नंबर लेना चाहते हैं, तो Vi ऑफर का फायदा उठा सकता है.

इसे भी पढ़ें – ब्रिटेन की महारानी Elizabeth 2 ने तीन बार किया था भारत का दौरा, इन अनदेखी तस्वीरों में देखें कैसी थी वो …

कैसे मिलेगा VIP Mobile Number? 

ऐसे नंबर ऑफर कर रहा है. आप प्रीपेड या पोस्डपेड दोनों के लिए VIP या फैंसी नंबर खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको न्यू कनेक्शन कैटेगरी मिलेगी. इस सेक्शन में आपको Fancy Number कैटेगरी पर क्लिक करना होगा. अब आप एक नए पेज पर पहुंचेंगे, जहां आपको तय करना होगा कि प्रीपेड कनेक्शन चाहते हैं या फिर पोस्टपेड.

इसे भी पढ़ें – एशिया कप में खत्म हुआ विराट का 1020 दिनों का इंतजार, कोहली ने कहा- ये 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक अनुष्का और वामिका के नाम …

यहां आपको अपना एरिया PIN Code और मोबाइल नंबर एंटर करना होगा. अब आपको वो नंबर सर्च करना होगा, जिसे आप खरीदना चाहते हैं या फिर आप Vi की Free List से किसी नंबर को चुन सकते हैं.

आपको फ्री और प्रीमियम नंबर्स में से किसी एक चुनना होगा. प्रीमियम नंबर के लिए आपको 500 रुपए की पेमेंट करनी होगी. अगर आपको अपनी पसंद का नंबर मिलता है, तो प्रीमियम ऑप्शन के लिए जाना चाहिए. वर्ना आप फ्री कैटेगरी में मिल रहे किसी नंबर को चुन सकते हैं. नंबर सलेक्ट करने के बाद आपको अपना ऐड्रेस एंटर करना होगा. पेमेंट करने के बाद कंपनी SIM आपने घर पर डिलीवर करा देगी.