शशि देवांगन, राजनांदगांव. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह शनिवार को राजनांदगांव जिले के ग्राम इंदामरा गए थे. जहां उन्होंने जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को करोड़ों रूपए की सौगात दी. इस दौरान डॉ रमन सिंह ने कहा कि शासन की सभी योजनाओं का लाभ छत्तीसगढ़ के हर एक आदमी को मिले ये सरकार की मंशा और कोशिश है.

वहीं ग्रामीणों की मांग पर इंदामरा से भानपुरी 20 किलोमीटर की रोड के लिए 20 करोड़ 60 लाख रुपए, भानपुरी से इंदामरा मार्ग के लिए 1 करोड़ 24 लाख रुपए और प्राथमिक स्कूल के आहाता के लिए 5 लाख रुपये, नल जल योजना और गांव के तीन वार्डों में सीसी रोड के लिए 15 लाख रुपए की स्वीकृति दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आदिवासी समाज के मंगल भवन के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा भी की.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान गांव में सिंचाई के लिए एनीकट बनाने के जल संसाधन विभाग को निर्देश दिया कि यदि एनीकट की जरूरत है, तो रिपोर्ट बनाकर दे. एनीकट भी तैयार हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव के विकास में पैसे की कमी बाधा नहीं बनेगी. इस बीच मुख्यमंत्री ने मंच से गांव के बुजुर्गों का सम्मान किया.

इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह इंदामरा से अपने निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम पंचायत भानपुरी के लिए रवाना हो गये. जहां वे ग्राम पंचायत भानपुरी में जनसम्पर्क कार्यक्रम में शामिल हुए. मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर ग्रामीण खुश हुए और मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया.

जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पंच बांडी, महिला स्व सहायता समूह, युवा मोर्चा सहित ग्रामीणों का धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि गांव के विकास में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इस भानपुरी गांव की बसावट और चौक चौराहों की व्यवस्थित तरीके को देखकर मुझे बहुत खुशी होती है. मुख्यमंत्री ने कहा की अब तक इस गांव के 3 करोड़ 70 लाख रुपये के विकास कार्य हो चुके है.

साल 2017-18 में इस गांव में नहर नाली के लिए 5 करोड़ रुपये, भानपुरी से इंदामरा रोड 3 करोड़, भानपुरी से ग्राम हल्दी पहुंच मार्ग के लिए 3 करोड़ 54 लाख रुपये व ग्रामीणों के मांग पर इंदामरा और भानपुरी में नल जल योजना डार्वसन निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है. इसके अलावा ग्राम पंचायत में व्यावसायिक परिसर के लिए 17 लाख रुपये 84 हजार, सांस्कृतिक भवन और सीसी रोड के लिये 10 लाख 40 हजार रुपये की सौगात भी मुख्यमंत्री ने ग्रामवासियों को दी है. साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान करोड़ो रुपये के विभिन्न कार्यो का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया गया.

भानपुरी जनसम्पर्क कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह भानपुरी से ग्राम रीवागहन के लिए रवाना हो गये.