शिवम मिश्रा, रायपुर। छत्तीसगढ़ बीजेपी को सांसद संतोष पांडे के भाई विजय पांडे ने बड़ा झटका दिया है. राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे के भाई विजय पांडे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इन सबको लेकर विजय पांडे ने बड़ा खुलासा किया है. विजय पांडेय ने कहा कि किसी मंत्री को बुलाकर चाय पिलाना गुनाह है तो मैं गुनहगार हूं.

क्या है कारण बताओ नोटिस की कहानी ?
दरअसल, पिछले दिनों मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा पहुंचे थे. जहां विजय पांडे ने मंत्री को चाय और नाश्ता खिलाकर उनका स्वागत किया था, जिसके बाद पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इसके बाद विजय पांडेय ने कांग्रेस में शामिल होने का मन बनाया.

सांसद संतोष पांडेय के भाई विजय पांडेय ने कहा कि मुझे स्वागत करने पर पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था, आज मैं आधिकारिक रूप से कांग्रेस का सदस्य बनकर भारतीय जनता पार्टी को उस नोटिस का जवाब दे दिया हूं. साथ ही कहा कि किसी मंत्री को बुलाकर चाय पिलाना गुनाह है तो मैं गुनहगार हूं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में चल रहे विकास कार्यों से प्रभावित होकर आज कांग्रेस प्रवेश कर रहा हूं. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों का कर्ज माफी कर उन्हें ऋण मुक्त किया है. ऐसे कई विकास कार्य हमारे क्षेत्र में हुए हैं.

पांडे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के साथ जुड़कर और वरिष्ठ मंत्री मोहम्मद अकबर के संरक्षण में रहकर कार्य करने का मौका मिला है. निश्चित ही आने वाले समय में मैं पार्टी को मजबूती प्रदान करने की कोशिश करूंगा.

इसके पहले विजय पांडे ने कहा था कि मुझे मनाने भाजपा के बड़े बड़े लोगों का फोन आ रहा है, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है और अब मेरा निर्णय कांग्रेस प्रवेश करने का ही है.

मंत्री अकबर ने कराया कांग्रेस प्रवेश

मंत्री अकबर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता आज कांग्रेस प्रवेश किए हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऐतिहासिक निर्णय और विकास कार्यों से प्रभावित होकर विजय पांडे ने कांग्रेस प्रवेश किया है.

अकबर ने कहा कि हमारी पार्टी विजय पांडे का स्वागत करती है. छत्तीसगढ़ में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता विजय पांडे की सक्रियता को देखकर निश्चित ही आने वाले समय पर इन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

कौन है विजय पांडेय ?
विजय पांडे राजनांदगांव से BJP सांसद संतोष पांडे के भाई हैं. विजय पांडे कवर्धा में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के ज़िला अध्यक्ष और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्रदेशाध्यक्ष थे. विजय पांडेय बीते कई साल से भाजपा में सक्रिय रहे हैं. विजय पांडेय 1994 से भाजपा में सक्रिय थे. विजय पांडे 1998 में भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष रहे हैं.

पढ़िए सियासी लेटर

इसे भी पढ़ें-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus