नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी से बिहार में अलग होने का खामियाजा जनता दल यूनाइटेड दूसरे प्रदेशों में भुगत रही है, जहां से पार्टी छोड़ नेता भागकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. दादरा नगर हवेली और दमन दीव से जेडीयू के 16 नेता बीजेपी में शामिल हो गए.

दादरा नगर हवेली और दमन दीव में जदयू में भगदड़ मचने से पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे. मणिपुर में जेडीयू के 6 में से पांच विधायक तो अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के सात में छह विधायकों ने पाला बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया था. बीजेपी के पूर्व विधायक और प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल का कहना है कि नीतीश कुमार ने जब से भ्रष्टाचारी और जंगलराज के प्रतीक माने जाने वाले राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई है, तभी से उनकी पार्टी में लगातार टूट देखी जा रही है.

उन्होंने कहा कि पहले अरुणाचल प्रदेश, फिर मणिपुर और रविवार यानी 19 सितंबर को दादरा नगर हवेली के जनता दल यूनाइटेड की पूरी इकाई ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली. उन्होंने कहा कि नीतीश से जेडीयू के अंदर खाने में खासी नाराजगी है. वहीं दूसरे प्रदेश में जहां इक्के-दुक्के जेडीयू के कार्यकर्ता और नेता बचे हैं, वह धीरे-धीरे जेडीयू और नीतीश कुमार को छोड़ अपने राजनीतिक भविष्य के लिए दूसरा ठिकाना खोज रहे हैं.

पढ़िए ताजातरीन खबरें :