जम्मू। 2015 की आईएएस एग्जाम टॉपर टीना डाबी और उस साल इसी परीक्षा में सेकेंड आने वाले अतहर आमिर उल शफी खान शादी के बंधन में बंध गए हैं. जम्मू-कश्मीर के पहलगाम की हसीन वादियों में ये जोड़ा परिणय सूत्र में बंध गया और अपने प्यार को एक मकाम पर पहुंचाया. अतहर जहां कश्मीर के ही रहने वाले हैं, वहीं टीना डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं. इस शादी से दोनों परिवार बेहद खुश हैं.

टीना और अतहर को समाज के तथाकथित ठेकेदारों का करना पड़ा सामना

टीना और अतहर के रिश्ते से दोनों ही परिवारों को कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन हमारे देश में कुछ लोग ऐसे हैं, जो धर्म और समाज के तथाकथित ठेकेदार बने फिरते हैं और उन्हें दूसरों की खुशी हज़म नहीं होती. इन्हीं तथाकथित ठेकेदारों का सामना टीना और अतहर को भी करना पड़ा और इस मामले को कुछ लोगों ने लव जिहाद का रूप दे दिया.

अतहर और टीना के पैरेंट्स को इनकी शादी पर कभी कोई ऐतराज़ नहीं रहा, लेकिन समाज के तथाकथित ठेकेदारों ने इसे लव जिहाद का मामला बता दिया था. इन्हें एक-दूसरे के साथ शादी करने की बात को लेकर धमकियां तक दी गईं. अतहर के मुस्लिम धर्म के होने के कारण कई लोगों ने इनके रिश्ते पर ऐतराज़ जताया.

अतहर से शादी करने का टीना का फैसला हिंदू महासभा को भी नागवार गुजरा था. हिंदू महासभा ने इसे लव जिहाद बताते हुए टीना के माता-पिता से ये शादी नहीं कराने को कहा था. महासभा ने ये भी कहा था कि अगर अतहर को टीना से शादी करनी है, तो वो हिंदू धर्म अपनाए. हालांकि टीना और अतहर बेहद मैच्योर और सुलझे हुए हैं और बिना एक-दूसरे के धर्म के परिवर्तन के ये शादी हुई है.

लेकिन इन दोनों ने भी विरोधियों को करारा जवाब दिया और इनकी परवाह नहीं करते हुए अपने प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचाया. इन्होंने कहा कि जीवनसाथी के रूप में एक-दूसरे को पाकर ये खुश हैं और इनके परिवारवाले भी खुश हैं. शादी के बाद टीना अनंतनाग स्थित अतहर के पैतृक गांव देवेपोरा मटन चली गईं, जहां परिवार और दोस्तों के लिए रिसेप्शन का आयोजव किया गया.

गौरतलब है कि 2015 में टीना डाबी ने आईएएस एग्जाम में टॉप किया था. वहीं अतहर आमिर दूसरे स्थान पर आए थे. दोनों की मुलाकात मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनिस्ट्रेशन में हुई थी, जहां दोनों ने एक-दूसरे को दिल दे दिया था और यहीं पर इनका प्यार परवान चढ़ा.