जशपुर. जिले में लगातार शिक्षकों के दुर्व्यवहार की शिकायतें देखने को मिल रहा है. कहीं शराबी शिक्षकों का नशे में धुत्त होकर स्कूल आना, तो कहीं शिक्षकों के द्वारा बच्चों को मारपीट करने के मामले के बाद, अब बगीचा विकासखंड के महादेवडांड हाईस्कूल में प्रिंसिपल का बच्चों के एडमिशन में मनमानी और स्कूल के छात्र-छात्राओं को अपने निजी दुकान से सामान खरीदने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है.जिसकी शिकायत प्रभारी मंत्री और शिक्षा मंत्री से की गई है.

दरअसल, बगीचा विकासखंड के महादेवडांड हाईस्कूल में प्रिंसिपल पदस्थ सुषमा आशा मनीला खलखो अपने स्कूल के छात्र-छात्राओं और पलको पर अपने निजी स्टेशनरी से सामान खरीदने का दबाव बनाती है. जिसकी शिकायत पलकों ने स्थानीय युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष संजय पाठक से की है. पलकों के शिकायत के आधार पर संजय पाठक ने प्रभारी मंत्री उमेश पटेल समेत स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से इसकी शिकायत की है.

पहले ड्रेस खरीदने के लिए बनाती थी दबाव

संजय ने बताया कि पहले भी प्रिंसिपल ने अपने कपड़े की दुकान से छात्र-छात्राओं को स्कूल ड्रेस खरीदने के लिए दबाव बनाया था. जिसकी शिकायत बगीचा SDM से की गई थी. शिकायत पर बगीचा अनुविभागीय अधिकारी ने प्रिंसिपल के कपड़े की दुकान को सील कर दिया था.

प्रिंसिपल को हटाने की मांग

वहीं इस मामले में कार्रवाई नहीं होने से नाराज पालकों और जनप्रतिनिधियों ने मोर्चा खोल दिया है. इनकी मांग है कि जब तक प्रिंसिपल को हटाया नहीं जाएगा, तब तक हम हड़ताल और प्रदर्शन करने के लिए छात्र-छात्राओं के साथ सड़क पर उतरेंगे.

इसे भी पढ़ें :