रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम की चार दिवसीय मनोकामना पदयात्रा शीतला मंदिर कोंडागांव से पूजा अर्चना कर निकली. यह पदयात्रा दंतेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा तक तक होगी. प्रथम दिवस का रात्रि पड़ाव 51 किलोमीटर तय कर ली गई. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव पर मोहन मरकाम ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि धार्मिक यात्रा से साव भयभीत हैं, इसलिए शामिल नहीं हुए. उनके बड़बोले बयानबाज़ी से आदिवासी भारी नाराज़ हैं.

पदयात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि यह यात्रा धार्मिक यात्रा है. हम छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़वासियों की सुख शांति और समृद्धि की मनोकामना को लेकर निकले हैं. अगर भाजपा भी यह चाहती है तो हम उनका भी स्वागत करते हैं, लेकिन भाजपा इस धार्मिक यात्रा को राजनीति से जोड़ने का अनर्गल प्रयास न करें. उनके नेताओं से भी दोबारा आग्रह है कि वे भी छत्तीसगढ़वासियों की उन्नति समृद्धि खुशहाली के लिए इस पदयात्रा में शामिल हों.

पदयात्रा के भानपुरी पहुंचने पर नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप की अगुआई में स्थानीय जनों ने स्वागत किया. विधायक चंदन कश्यप भी स्वयं पदयात्री बन 2 किलोमीटर चले. आज दूसरे दिन मनोकामना पदयात्रा का स्वागत जगदलपुर विधायक, संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने उपस्थित थे.

प्रदेश की खुशहाली की कामना लेकर पदयात्रा पर कोंडागांव से दंतेवाड़ा के लिए निकले. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का पंडरीपानी में जगदलपुर जनपद अध्यक्ष अनिता पोयाम और सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया.

जगदलपुर जनपद अध्यक्ष अनिता पोयाम और सुशील मौर्य के ने पुष्पहार और आतिशबाजी के साथ अतिथियों का स्वागत किया. पदयात्रा में ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बलराम मौर्य ने भव्य स्वागत किया. पदयात्रा 50 किमी की होगी.

पदयात्रा के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि आज की पदयात्रा में लोगों के बीच ग़ज़ब का उत्साह था. सुबह से ही सैकड़ों की तादात में दंतेश्वरी माता के भक्त पदयात्रा में शामिल हुए, लेकिन मोहन मारकम की इस धार्मिक पदयात्रा को झूठा कहने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भयभीत होने के कारण शामिल नहीं हुए. भाजपा को यह समझ आ गया है कि अरुण साव के बड़बोले बयानबाज़ी से प्रदेश के आदिवासी समाज में नाराज़गी है.

इसे भी पढ़ें-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus