शब्बीर अहमद,भोपाल। देश के राजनीतिक गलियारों में सबसे अहम मुद्दा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव है. पूर्व सीएम और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का ऑफर मिला है, लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश छोड़ने से इनकार कर दिया है. PFI बैन पर PCC चीफ कमलनाथ ने कहा कि आतंकवादी संस्था से जुड़े होने के सबूत होना चाहिए. बनावटी नहीं, सही सबूत होना चाहिए.

मैं एमपी नहीं छोडूंगा- कमलनाथ

राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मुझे दिल्ली बुलाया गया, लेकिन मैंने कहा कि मैं एमपी नहीं छोडूंगा. दिग्विजय सिंह अध्यक्ष बने या नहीं बनें ये उन से पूछिए. अध्यक्ष की कुर्सी पर कौन बैठेगा यह मैं नहीं जानता. मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि मैं अध्यक्ष नहीं बनूंगा.

सोनिया गांधी के आंख के तारे नहीं किरकिरी हो गए गहलोत: नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को बताया डूबता जहाज, नेता प्रतिपक्ष बोले- BJP को दखल देने की जरूरत नहीं

उन्होंने कहा कि राजस्थान में अनुशासनहीनता करने वाले विधायकों को नोटिस दिया जा चुका है. अशोक गहलोत क्या करें. उन्होंने तो मीटिंग बुलाई. मैं इस गुटबाजी में नहीं हूं. मैंने इस सब में इंट्रस्ट नहीं लेता. क्योंकि इसमें एक बार इंवाल्व होने का मतलब है, अगले एक महीने तक इंवॉल्व होना.

MP में PFI के गिरफ्तार 21 सदस्य को जेल: गृहमंत्री नरोत्तम ने कहा- मप्र नहीं बना पाएगा देश विरोधी गतिविधियों का गढ़, पीसी शर्मा बोले- बीजेपी को चुनाव से पहले ही याद आती है सर्जिकल स्ट्राइक

राजस्थान के मामले का भारत जोड़ो यात्रा से लेना देना नहीं है. भारत जोड़ो यात्रा सफल रही है. जनता का भारी समर्थन मिल रहा है. मैंने राहुल गांधी जी से कहा था कि आप पर्चा भरिए उन्होंने इंकार कर दिया. राहुल गांधी ने कहा कि मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बनना चाहता. शशि थरूर से भी मेरी बात हुई थी उन्होंने कहा कि मैं इसलिए पर्चा भर रहा हूं ताकि चुनाव हो.

बनावटी नहीं, सही सबूत होना चाहिए- कमलनाथ

PFI बैन पर PCC चीफ कमलनाथ ने कहा कि आतंकवादी संस्था से जुड़े होने के सबूत होना चाहिए. बनावटी नहीं, सही सबूत होना चाहिए. PFI इतनी पुरानी संस्था है. इतने दिन से सरकार क्या कर रही थी. जो सबूत हैं क्या अभी मिले. सरकार ने क्या इन्वेस्टिगेशन की जनता को बताना चाहिए. आरएसएस पर बैन लगाने की मांग पर कमलनाथ ने कहा कि देश में संगठन बहुत है, लेकिन देश विरोधी काम करते है उनपर कार्रवाई होनी चाहिए. मनमानी नहीं हो सकती, जिनके खिलाफ सबूत है. सरकार उन पर कार्रवाई करे. जहां-जहां चुनाव होते हैं, ED, CBI पहुंच जाती है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus