कैलाश जायसवाल, रायपुर। ओम हॉस्पिटल पर शव को बंधक बनाने का आरोप लगा है. दरअसल आज एक प्रसूता की मौत हो गई. मृतक का नाम कल्पना सोनी था. वो 8 महीने की गर्भवती थी. 1 अप्रैल को उसे ओम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. मृतका ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया था.

परिजनों का कहना है कि हॉस्पिटल ने 1 लाख 70 हज़ार रुपए का बिल बनाया. जिसमें से परिजनों ने 1 लाख रुपए चुकाए. इधर 70 हजार रुपए की राशि बकाया रहने पर ओम हॉस्पिटल ने शव को बंधक बना लिया. परिजनों का कहना है कि कल्पना सोनी की मौत पहले ही हो चुकी थी, लेकिन बिल बनाने के लिए डॉक्टरों ने उसकी मौत की बात छिपाई. जबकि अस्पताल आरोपों को झूठा बता रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ये ससुर और दामाद के बीच विवाद का मामला है. डॉक्टर ने कहा कि परिजनों ने पैसे जमा नहीं किए हैं उसके बाद भी शव उन्हें सौंपा जा चुका है. मृतका दुर्ग की रहने वाली थी.

पति और ससुरालवाले पीटते थे गर्भवती कल्पना को- मृतका का भाई

इधर मृतक कल्पना के भाई ने उसके पति और ससुराल पर गर्भावस्था के समय मृतका के साथ जमकर मारपीट करने का आरोप लगाया है. यहां तक कि शव पर भी मारपीट के गंभीर निशान हैं. वहीं मृत बच्चे के शरीर पर भी चोट के निशान मिले हैं. मृतका के भाई ने बताया कि बहन की शादी सालभर पहले ही हुई थी.

इधर डीडीनगर थाना पुलिस से मृतका के मायकेवालों ने ससुराल वालों की शिकायत की है और कहा है कि पति और ससुराल की प्रताड़ना से गर्भवती कल्पना की जान चली गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.