बाराबंकी. अपना दल (एस) की अध्यक्ष व केंद्र मे राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल रविवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जन्म जयंती के अवसर पर बाराबंकी नगर के गांधी जयंती समारोह ट्रस्ट के द्वारा आयोजित जयंती समारोह में मुख्य अथिति के रूप में सम्मिलित हुई. उन्होने दर्जनों हस्तियों को सम्मान भी दिया. उन्हे विभिन्न सम्मानों से सम्मानित किया.

नगर के विकास खंड बंकी के सामने स्थित गांधी जयंती समारोह ट्रस्ट के गांधी भवन मे स्थापित गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की और कार्यक्रम के अंतर्गत सम्मान समारोह में सभागार में विभिन्न हस्तियों को सम्मानित करने के पश्चात् मंच से उपस्थित लोगों को संबोधित किया. उन्होंने महात्मा गांधी के पूरे जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा बताए गए अहिंसा परमो धर्मः को हम सभी को अपनाना चाहिए.

केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने जिले की तमाम हस्तियों को अपने हाथों से सम्मानित किया, जिसमें वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ. विवेक सिंह वर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता रहे सरदार बेअंत सिंह की पत्नी, पूर्व विधायक वयोवृद्ध नेता सरवर अली, समाजसेवी वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. एए अंसारी, युवा नेत्री जिला पंचायत सदस्य सुश्री नेहा सिंह आनंद, देवा मेला ट्रस्ट के सदस्य वामिक वारसी, देवा मेला समिति की दूसरी संस्था के सदस्य व जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद अहमद शहंशाह, कब्रिस्तान बचाओ समिति के अध्यक्ष साकेत संत मौर्य व हिंदी पत्रकार एसोसियेशन के सदस्यों ने मंडल अध्यक्ष अज्जू भारती भी उन्ही के हाथों सम्मानित किए गए.

इसे भी पढ़ें – सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, नव विवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

मंच से संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को आजाद कराने के लिए बहुत सी मुसीबतों के साथ लड़ाई की और हमेशा सत्य और अहिंसा का ही पाठ देश वासियों सिखाया और पढ़ाया सत्य के मार्ग पर जीवन को लगाकर बहुत सी कठिनाइयों को झेलते हुए गोरों से भारत देश को मुक्त कराया. इसलिए उनके बताए गए मार्गों पर चलने मे कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. उनके लिए सर्व धर्म एक ही रहे जाति धर्म मजहब के विरुद्ध उन्होने कोई भी काम नहीं किया और अंत मे गोरे अंग्रेज देश को छोड़कर अपने देश को लौट गए मीडिया से मुखातिव होकर अनुप्रिया ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते उनकी बहुत सी बातो को बताया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक