रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की अहम बैठक आज 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यलय में होने जा रही है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सभी जिला अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक लेंगे. बैठक में पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, प्रभारी सचिव अरुण उराव, चंदन यादव भी मौजूद रहेंग. बैठक में कांग्रेस प्रोजेक्ट शक्ति अभियान की शुरुआत करेंगे.
प्रोजेक्ट शक्ति एक तरह से संचार क्रांति से सभी ब्लॉक और जिला अध्यक्षों को प्रदेश नेतृत्व के साथ दिल्ली आलाकमान को जोड़ने की कड़ी है. इसके जरिए नीचले स्तर के भी पदाधिकारी सीधे राहुल गाँधी से जुड़ेंगे. यह पूरी तरह से मिशन-2018 के तहत बनाई जा रही चुनावी रणनीति का हिस्सा है. दरअसल अपने जमीनी कार्यकर्ताओं को पार्टी की गतिविधियों से सीधा जोड़ने के लिए कांग्रेस ने ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ शुरू किया है. इसके जरिए पार्टी कार्यकर्ता एक खास नम्बर पर अपने वोटर कार्ड का नम्बर मैसेज करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके बाद उन्हें न सिर्फ पार्टी के कार्यक्रमों और तमाम अपडेट्स की सीधी जानकारी मिलेगी बल्कि कार्यकर्ता अपनी बात पार्टी नेतृत्व यानी राहुल गांधी तक भी पहुंचा पाएंगे.
वहीं इस बैठक के बाद दोपहर 12.30 बचे चुनाव अभियान समिति की बैठक होगी. इन दोनों बैठकों के बाद दोपहर 3 बजे एक निजी होटल में प्रोफेशन कांग्रेस का कार्यक्रम होगा. इस कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरुर मौजूद रहेंगे. शशि थरूर दोपहर 2 बजे दिल्ली से रायपुर पहुँच रहे हैं.