रायपुर. प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष शशि थरुर ने कहा है कि हर तरह के लोगों को राजनीति में आना चाहिए. प्रोफेशनल की जरूरत हर जगह होती है. थरुर ने कहा कि प्रोफेशनल कांग्रेस की स्थापना भी इसीलिए हुई है ताकि प्रोफेशनल सिर्फ टैक्स पटा कर शाम में राजनीति की चर्चा कर शिकायत करते थे .उन्हें राजनीति में आने के लिए ये एक मौका रास्ता है.उनके आइडिया पोलिटिकल पार्टी को सुनने चाहिए.ताकि देश को आगे बढ़ने में मदद मिल सके. अभी महज 6 से 7 महीने ही प्रोफेशनल कांग्रेस को बने हुवे है और अभी तो करीब 45 चेप्टर खुले है करीब 20 राज्यो में.

उन्होंने बताया कि इस प्लेटफॉर्म से वकील, इंजीनियर, आईटी सेक्टर के लोग इससे जुड़ रहे है. जो राजनीतिक परिवार से नही है उन्हें भी मौका दिलाने के लिए प्रोफेशनल कांग्रेस बनी है. जिन्हें ये लगता था कि उन्हें अपनी राय सुनने की लिए कोई जगह नहीं है. हम इसे बदलना चाहते है.

संसद में बजट सत्र ठप्प होने के सवाल पर थरूर ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहाराना एक बेबुनियाद आरोप है. उन्होंने कहा कि हम तो अपने सीट पर बैठे थे. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वो कौन थे जिन्होंने हॉउस को चलने नही दिया. ये पूरी तरह से गवर्नमेंट स्पॉन्सर्ड डिस्टर्बेंस की तरह काम किया गया है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि वे नही चाहते थे कि देश सुने. वे चर्चा ही नही चाहते थे. बीजेपी पर 4 साल में इतने आरोप है. लोग पूछ रहे हैं कि कहां आए अच्छे दिन.

पहले कांग्रेस और फिर बीजेपी नेताओं के उपवास को लेकर थरुर ने कहा कि वे खाने के शौकीन हैं. छत्तीसगढ़ आकर उपवास नहीं करेंगे. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छा है. मोदी सरकार कहती भी थी न खाऊंगा न खाने दूंगा इसलिए वो उपवास कर रही है.

प्रोफेशनल कांग्रेस का ये है कार्यक्रम

इस कार्यक्रम में पीएल पुनिया, टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल, चरणदास महंत, अरुण उरांव, चन्दन यादव रामदयाल उइके, शिव डहरिया, सत्यनारायण शर्मा सहित कांग्रेसी मौजूद हैं. कार्यक्रम में अलग-अलग वर्ग के लोग बड़ी संख्या में मौजूद हैं जिसमें वकील, डॉक्टर, नौकरीपेशा, व्यापारी, विद्यार्थी,किसान शामिल हैं.

सबसे पहले इस मसले पर बोलते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि आज जरूरत है कि समाज के अलग-अलग क्षेत्र के लोगों आज राजनीति में आना चाहिए. समाज के बेहतरी के लिए कार्य करने वाले लोगों राजनिति में आकर राजनीति को सही दिशा देनी चाहिए. पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस की स्थापना आजादी की लड़ाई के लिए हुई थी. और इसमें सभी वर्ग के लोग शामिल थे. हमारी कोशिश है कि जो बुद्धिजीवी लोग है उन्हें कांग्रेस से जोड़ा जाए इस विचार के साथ प्रोफेशनल कांग्रेस की शुरुआत हुई. आज इसी को आगे बढ़ाने का कर रहे हैं. हम चाहते हैं प्रदेश के सजग वर्ग पार्टी से जुड़े और देश सेवा लिए काम करें.