इलाहाबाद, यूपी। उन्नाव गैंगरेप और उसके बाद पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से पूछा था कि एक घंटे में बताएं कि बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी सरकार करेगी या नहीं. लेकिन योगी सरकार ने भी हाईकोर्ट को दोटूक जवाब दे दिया है कि वो विधायक को गिरफ्तार नहीं करेगी, क्योंकि कुलदीप सेंगर के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. सरकार ने कहा कि जब विधायक के खिलाफ सबूत मिलेगा, तब गिरफ्तारी की जाएगी.

 

सरकार के जवाब पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नाराज़गी जाहिर की है. कोर्ट ने सरकार से पूछा कि क्या ऐसे गंभीर और आपराधिक मामलों में भी सबूतों का इंतजार करते हैं.

इधर पीड़िता के पिता ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप पर स्वत: संज्ञान लिया था और राज्य सरकार से रिपोर्ट मंगवाई थी. वहीं आज सुबह उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने कहा था कि उन्नाव गैंगरेप केस और पीड़िता के पिता की हत्या का मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है, इसलिए गिरफ्तारी का फैसला सीबीआई ही लेगी. गौरतलब है कि आज ही उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है..