बीजापुर. कांग्रेस का नक्सलियों के साथ संबंध का आरोप पूर्व मंत्री बीजेपी नेता महेश गागड़ा ने लगाया था. इसके बाद बस्तर में सियासत तेज हो गई है. गागड़ा के इस बयान पर बीजापुर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से विधायक विक्रम मंडावी और जिला अध्यक्ष लालू राठौर ने पत्रवार्ता में पलटवार किया है. आरोपों को निराधार बताते विधायक मंडावी ने पूर्व मंत्री को आरोपों को साबित करने की खुली चुनौती दी है.

विधायक मंडावी का कहना है कि महेश गागड़ा बीजापुर से दो बार विधायक रह चुके हैं. पंद्रह साल सत्ता में भाजपा रही, तब बीजापुर में नक्सली नहीं थे? आज सत्ता में कांग्रेस है, बीजापुर में कांग्रेस के विधायक हैं तो पूर्व मंत्री को यहां नक्सली नजर आ रहे हैं.

तेलंगाना में पकड़े गए कांग्रेसी नेता के संबंध में विधायक ने कहा कि सत्यम पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता जरूर थे, लेकिन यह कहना गलता होगा कि पार्टी में उनका कद बड़ा था. सामान्य कार्यकर्ताओं की तरह वे थे, लेकिन उनका मानना है कि कानून से बढकर कोई नहीं, अगर उसने गलत किया है तो कानूनन उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. मंडावी ने यह भी कहा कि जब वे विपक्ष में थे, तब कई दफा उन पर नक्सली प्रकरणों में संलिप्त होने के आरोप भाजपा की तरफ से लगाए गए थे, उनके विरूद्ध जांच भी हुई, लेकिन आरोप साबित नहीं हुए.

विधायक मंडावी ने कहा, यहां तक कि कार्यकर्ताओं, अधिकारियों को नक्सलियों के नाम से डराने जैसे आरोप भाजपा लगा रही है, लेकिन एक भी आरोप भाजपा साबित नहीं कर पाई है. गागड़ा जो बेबुनियाद आरोप लगा रहे वह व्यक्तिगत बौखलाहट है. गागड़ा यह जान चुके हैं कि चुनाव में उनकी दावेदारी खत्म हो चुकी है, केवल टिकट पाने अनर्गल बयानबाजी कर हाईकमान का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रहे हैं.

भाजपा नेताओं और नक्सलियों के बीच संबंधों का करेंगे खुलासा : मंडावी

पत्रवार्ता के दौरान विधायक विक्रम मंडावी ने भाजपा शासनकाल में हुई कुछ गिरफ्तारियों का हवाला दिया, जिसमें भाजपा नेताओं की नक्सलियों से संबंधों को बतौर प्रमाण बताते कहा कि जल्द ही वे भाजपा नेताओं और नक्सलियों के बीच संबंधों से जुड़ा बड़ा खुलासा करेंगे.

झीरम कांड की जांच सीबीआई से कराने लिखें पत्र : जिला अध्यक्ष

पत्रवार्ता में मौजूद जिला अध्यक्ष लालू राठौर ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव गृहमंत्री को कांग्रेस-नक्सलियों के बीच संबंधों की जांच के लिए पत्र लिख रहे हैं. बेहतर होता कि वे झीरम कांड की जांच सीबीआई से कराने के लिए केंद्र को पत्र लिखें. राठौर ने कहा, आने वाले दिनों में भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग छत्तीसगढ़ में भी करेगी, उन्हें और तमाम कांग्रेसियों को एजेंसियों के जरिए प्रताड़ित करने का कुत्सित प्रयास किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – 

छत्तीसगढ़ में ईडी का छापा : 3 आईएएस अधिकारियों समेत सूर्यकांत तिवारी, कांग्रेस नेता और कई कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

CG NEWS : सुभाष कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, लाखों के सामान जलकर खाक

बिलासपुर गोलीकांड खुलासा : 48 घंटे के भीतर मुख्य दो आरोपी गिरफ्तार, बलौदाबाजार पुलिस की रही अहम भूमिका, पुरानी रंजिश पर वारदात को दिया था अंजाम…

ऑनलाइन सट्टे पर CG पुलिस की कार्रवाई : महादेव और रेड्डी एप के ब्रांच हेड गिरफ्तार, आरोपियों ने किया ये बड़ा खुलासा…