अमृतांशी जोशी भोपाल। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की तैयारियां शुरू हो गई है। आज सीएम शिवराज स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक लेंगे। एक नवंबर को एमपी का स्थापना दिवस मनाया जाता है। बैठक सुबह 11.30 बजे सीएम हाउस में होगी। इस साल एक हफ़्ते तक स्थापना दिवस मनाया जाएगा। उत्सव के रूप में जोरदार तैयारी हो रही है।

गृह मंत्री अमित शाह के एमपी दौरे को लेकर सीएम शिवराज आज समीक्षा बैठक करेंगे। भोपाल और ग्वालियर के अधिकारी बैठक में वर्चुअली शामिल होंगे। सुरक्षा से लेकर कार्यक्रम स्थल की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। अमित शाह 16 अक्टूबर को मप्र के दौरे पर आ रहे हैं। राजधानी भोपाल और ग्वालियर में अमित शाह के कार्यक्रम होंगे।

मध्यप्रदेश वन्य प्राणी बोर्ड की 23वीं बैठक आज होगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शाम पांच बजे मंत्रालय में बैठक होगी। बालाघाट सागर में नई सेंचुरी बनाने को स्वीकृति मिल सकती है।
बालाघाट में सोनवानी अभ्यारण्य बनाने का प्रस्ताव रखा जा सकता है। वहीं सागर जिले में भी एक अभ्यारण्य शुरू करने का प्रस्ताव है। दक्षिण अफ़्रीका से लाए गए आठ चीतों को भी लेकर बातचीत होगी। बोर्ड के सामने मध्यप्रदेश की वन्य प्राणियों को लेकर सीएम सफलता बताएंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के दावेदार शशि थरूर आज भोपाल आएंगे। वे सुबह 10 बजे भोपाल पहुंचेंगे। सुबह 10.30 बजे से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। 11.30 बजे से निर्वाचित प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। 12.30 बजे पीसीसी में पत्रकारवार्ता को संबोधित करेंगे। थरूर पीसीसी डेलीगेट्स से समर्थन मांगने आ रहे हैं। 17 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। एमपी से करीब 504 डेलीगेट्स अध्यक्ष पद के लिए वोट करेंगे।

वोकल फॉर लोकलः भोपाल रेल मंडल में ‘एक स्टेशन-एक उत्पाद’ की शुरुआत,10 स्टेशनों पर खुले स्टॉल, जानिए जानिए क्या है One Station One Product scheme, कैसे आप भी उठा सकते हैं फायदा

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ‘कोरोना वैक्सीन’ पर बनाएंगे फिल्म: खंडवा में मंत्री उषा ठाकुर ने किशोर कुमार अलंकरण से किया सम्मानित, ‘द कश्मीर फाइल्स’ बनाकर बटोरी थी सुर्खियां

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus