एनके भटेले, भिण्ड। मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक स्थानीय युवक को गुटका खाने से माना करने पर वहां पदस्थ डॉक्टर से मारपीट की गई। युवक डॉक्टर को मारने के लिए लाठी लेकर दौड़ा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो की पुष्टि खुद पीड़ित डॉक्टर ने की है। मामला एंडोरी थाना के एनो ग्राम पंचायत का है।

स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बहाल होने के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सकों को जिम्मेदार ठहराया जाता है. वहीं भिण्ड जिले के एनो पंचायत में ग्रामवासी खुद स्वास्थ्य सेवाएं नहीं चाहते। कहने को गोहद जनपद के ग्राम एनो में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है, लेकिन स्थानीय लोग किसी डॉक्टर को यहां टिकने नहीं देते। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला जहां अस्पताल के प्रभारी और मेडिकल ऑफिसर डॉ देवेंद्र सिंह गुर्जर पर एक स्थानीय युवक ने मामूली बात पर लाठी लेकर दौड़ा और उनपर हमला कर दिया।

गूगल के मैनेजर ने जबरिया शादी का लगाया आरोपः युवती के खिलाफ लिखाई रिपोर्ट, युवती के पिता, भाई और जीजा भी आरोपी

डॉक्टर देवेंद्र ने बताया कि गांव का एक युवक रोहित तोमर उनके पास आया था जिसने मुंह में गुटका दबा रखा था बातचीत में उसके मुंह से गुटका बाहर आया तो उन्होंने उसे टोकते हुए कह दिया कि अस्पताल परिसर में गुटका खा कर ना आया करें। इस बात पर भड़कते हुए युवक बाहर निकल गया। डॉक्टर देवेंद्र का कहना था कि अस्पताल परिसर में बने सरकारी क्वार्टर पर स्थानीय लोगों ने कब्जा कर रखा था। जिसे हमने खाली करने के लिए पत्र दिया था लेकिन उन लोगों का कुछ सामान आज भी रखा था। बताया गया कि अस्पताल परिसर में निर्माण कार्य चल रहा है। जिसके लिए निर्माण सामग्री को उस सरकारी क्वार्टर में रखवाने के लिए ताला खोला, तो पता चला की कब्जा करने वाले लोगों का सामान अब भी रखा हुआ था। इसे लेकर जब बात की तो उस परिवार की महिलाओं ने बदतमीजी की।

Big Breaking: इंदौर में INCOME TAX की बड़ी कार्रवाई, टीनू संघवी समेत अन्य बिल्डरों के ठिकानों पर छापेमारी

इस बीच गुटके वाला युवक रोहित वहां आ धमका और बहस करने लगा जब बात बढ़ी तो वह कहीं से लाठी लेकर आया और उसने डॉक्टर देवेंद्र सिंह गुर्जर से मारपीट कर दी। हालांकि उनके स्टाफ ने इस घटना को मोबाइल में कैद कर लिया। इसके बाद पीड़ित डॉक्टर देवेंद्र सिंह ने एंडोरी थाने पहुंचकर आरोपी रोहित तोमर के खिलाफ 353 समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया।

पीड़ित डॉक्टर देवेंद्र का कहना है कि महिला से तो ज्यादा कुछ बात भी नही हुई थी, लेकिन आरोपी रोहित गुटके को लेकर हुए मुंहवाद की टीस में मारपीट करने आया था। डॉक्टर देवेंद्र ने बताया कि यह कोई पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी इस गैंग के लोग मेडिकल स्टाफ को परेशान करते आए हैं। कोविड वैक्सीनेशन के दौरान भी आई स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्यों पर गांव वालों ने कपड़े और अंडरवियर तक चोरी कर लिए थे। टीम के सदस्यों को आखिर में तोलिया लपेट कर वापस जाना पड़ा था। इन स्थितियों में कौन डॉक्टर यहां काम करेगा। उन्होंने कहा कि जल्द इन परिस्थियों को लेकर गोहद एसडीएम को भी ज्ञापन सौंपेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus