पेट्रोल और डिजल के दाम में बढ़तरी होने के साथ-साथ देश में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है. लोग अब विकल्प के तौर पर एनर्जी वाले गाड़ियों में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. कई मौजूदा कंपनियां और कुछ नई कंपनियां भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर चुकी हैं और कुछ कंपनिया आने वाले दिनों में लॉन्च करने वाली है. ऐसे में भारतीय बाजार में बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप प्रावेग की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी एंट्री करने वाली है.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष के लिए वोटिंग आज : थरूर-खड़गे के लिए 9 हजार नेता करेंगे मतदान, CG में CM बघेल समेत 307 डेलिगेट्स डालेंगे वोट

कंपनी ने अपनी आगामी हाईटेक इलेक्ट्रिक एसयूवी के टीजर जारी करना शुरू कर दिया है. इसकी खासियत इसकी ज्यादा रेंज होगी. ऐसे में ये भारतीय बाजार में और किन एसयूवी के लिए चुनौती बनेगी. टीजर में नई Pravaig Ev Suv की बैक नजर आ रही है. इसका लुक और डिजाइन देखने में बेहद शानदार लग रहा है. इसमें फ्रंट और रियर विंडस्क्रीन, फ्लेयर्ड फ्रंट फेंडर और एक ट्विन सनरूफ भी दिखाई दे रहा है. पीछे टेल-लाइट्स SUV के चारों ओर फैली हुई है और ऊपर एक लाल LED पट्टी बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें- CG NEWS : नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, 5 वाहनों को किया आग के हवाले

बता दें Pravaig कंपनी की स्थापना साल 2011 में जयपुर में हुई थी और इसने ऑफ-रोड बग्गी बनाना शुरू किया था. अब कंपनी बेंगलुरु में स्थित है, जहां इसने अपना कॉर्पोरेट कार्यालय और इंजीनियरिंग केंद्र स्थापित किया है. स्टार्टअप अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को 25 नवंबर 2022 के दिन लॉन्च करेगा और उसके तुरंत बाद ये कार बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च से पहले कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है, जिसमें इस कार के एक्सटीरियर और डिजाइन की काफी हद तक जानकारी मिल रही है.

चौंकाने वाले हाईटेक फीचर्स
कंपनी ने फीचर्स को लेकर भी चौंकाने वाली लिस्ट दिखाई है. कंपनी ने कहा- इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज 500 किमी से अधिक और इसकी टॉप स्पीड 200kph से अधिक होगी. साथ ही इसमें फास्ट चार्जिंग क्षमताएं भी होंगी. pravaig के मुताबिक, गाड़ी में ऑन-बोर्ड वाईफाई, लैपटॉप के लिए 15 इंच का डेस्क, चार्जिंग उपकरणों के लिए 220V सॉकेट, पीएम 2.5 एयर फिल्टर के एयर क्वालिटी इंडेक्स, वैनिटी मिरर, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, यूएसबी सॉकेट और वायरलेस चार्जिंग मिलेगी.