नई दिल्ली। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी ने रक्षा क्षेत्र से जुड़ा हुआ एक अहम सौदा किया है. अडानी ग्रुप की कंपनी डिफेंस सिस्टम्स एंड टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (ADSTL) ने भारत के सबसे बड़े इंडिपेंडेंट एयरक्राफ्ट मेंटनेंस मरम्मत और ओवरहाल (MRO) ऑर्गेनाइजेशन एयर वर्क्स ग्रुप (Air Works Group) को 400 करोड़ रुपए में खरीदने का ऐलान किया है. Also read : कांग्रेस को 24 साल बाद आज मिलेगा गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष, क्या चौकाएंगे शशि थरूर!

अडानी समूह की डिफेंस कंपनी ने एक बयान में कहा कि एयर वर्क्स कंपनी प्रमुख रक्षा और एयरोस्पेस प्लेटफार्म्स के लिए देश के भीतर बड़े स्तर पर कारोबार कर रही है. एयर वर्क्स कंपनी ने प्रमुख रक्षा और एयरोस्पेस प्लेटफार्मों के लिए देश के भीतर बडे स्तर ऑपरेशनल क्षमताएं विकसित की है.

Also read : Himachal Pradesh Election 2022 : BJP की पहली लिस्ट जारी, 62 उम्मीदवारों के नामों का एलान, CM जयराम इस सीट से लड़ेंगे चुनाव…

कंपनी भारतीय वायुसेना के कई विमानों के रखरखाव और मरम्मत का काम भी करती है. इसमें देश के पहले P-8I एयरक्राफ्ट से लेकर वायु सेना के 737 वीवीआईपी विमान तक शामिल हैं. कंपनी के पास मुंबई, दिल्ली, होसुर और कोच्चि में डीजीसीए से प्रमाणित फैसिलिटीज हैं.

Also read : BREAKING NEWS : NHM के अधिकारियों, कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा वेतन, आदेश जारी

एयर वर्क्स ग्रुप के एमडी और सीईओ डी आनंद भास्कर ने कहा कि भारत में रक्षा और नागरिक विमानों के क्षेत्र के लिए एमआरओ हब बनने की क्षमता है. यह एयर वर्क्स और उसके कर्मचारियों के लिए अडानी डिफेंस एंड एयरोस्पेस प्लेटफॉर्म के तहत शामिल होने का एक शानदार अवसर है. इससे भविष्य में बड़े पैमाने पर अर्थव्यवस्थाएं और रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक