स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय निशानेबाज रमिता ने काहिरा में आयोजित आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में चीन की यिंग शेन को एक करीबी मुकाबले में 16-12 से हराकर महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में विश्व चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया. इसे भी पढ़ें : भारतीय जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों का धमाल जारी, अंतिम ग्रुप मुकाबले में स्लोवेनिया को 5-0 से हराया

आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप के 7वें दिन का आकर्षण भारत के लिए रमिता का स्वर्ण और महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में पहले 3 स्थान हासिल करना रहा. भारत अब इस प्रतियोगिता में 25 पदक जीत चुका है, जिसमें 10 स्वर्ण, 5 रजत और 10 कांस्य पदक शामिल है. भारत पदक तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें : International League T20 ट्रॉफी का अनावरण, पहले सीजन में विजेता बनने के लिए ये 6 टीमें करेंगी प्रतियोगिता…

रमिता फाइनल में यिंग के खिलाफ एक समय 12-12 से बराबरी पर थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने 10.8 और 10.7 के स्कोर बनाकर खिताब अपने नाम किया. क्वालिफिकेशन में रमिता 629.6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थी, लेकिन रैंकिंग राउंड में उन्होंने 262.8 अंक बनाए और शीर्ष पर रहकर स्वर्ण पदक मैच में जगह बनाई.

इसे भी पढ़ें : गुरुवार विशेष : केले के पेड़ में आज चढ़ाएं हल्दी मिला पानी, प्रसन्न होंगे बृहस्पति देव, सामने से आएंगे ऑफर…

तिलोत्तमा सेन ने जीता कांस्य

इस स्पर्धा में भारत की तिलोत्तमा सेन ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने रैंकिंग राउंड में 261 अंक बनाए. इससे पहले क्वालिफिकेशन में वह 633.4 अंकों के साथ शीर्ष पर रही थी. इसी स्पर्धा में युक्ति राजेंद्र 627.1 के स्कोर के साथ 9वें स्थान पर रहीं.

आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप

महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में भारतीय लड़कियों का दबदबा रहा. दिवांशी ने 547 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता. वर्षा सिंह 539 अंकों के साथ दूसरे जबकि तियाना 523 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही. इस स्पर्धा के चौथे स्थान पर भारत की खुशी कपूर रही. उन्होंने 521 अंक बनाएं.

रिदम और अभिनव ने रजत पदक

रिदम सांगवान ने महिलाओं की 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल में, जबकि अभिनव चौधरी ने पुरुषों के 50 मीटर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में रजत पदक जीते. विजय वीर सिद्धू ने पुरुषों के 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल में कांस्य पदक हासिल किया.