सुरेंद्र जैन, धरसीवां, रायपुर। विद्युत व्यवस्था से तंग धरसीवां के रैता गांव के रहने वाले किसान लक्ष्मीनारायण वर्मा ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बता दें कि मृतक ने 3 एकड़ के रकबे में धान की फसल लगाई थी, लेकिन घंटों बिजली बिल गुल रहने से वो परेशान था.

सबसे बड़ी बात तो ये है कि छत्तीसगढ़ सरप्लस बिजली वाला राज्य है और सरकार किसानों को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है. ग्राम पंचायत के उपसरपंच आशीष वर्मा ने बताया कि मृतक की जमीन के बाजू में उसकी भी जमीन है, जहां कृषि कार्य करते हैं. मृतक कल उसके पास आया था और दो दिन से बिजली नहीं होने से परेशान था. आशीष ने बताया कि मृतक ने मुझसे बिजली विभाग में कॉल करने के लिए बोला, जिस पर उन्होंने सिलयारी बिजली ऑफिस कॉल किया और लाइनमैन से बात भी की थी.

उपसरपंच के मुताबिक कृषि कार्य के लिए सिलयारी से कुरूद तक अटल ज्योति पंप लाइन से किसानों को कनेक्शन दिए गए हैं, लेकिन रोज छह सात घण्टे बिजली गुल रहने से किसान बहुत परेशान रहते हैं.

दो तीन दिन पूर्व अंधड़ के बाद से अटल ज्योति पंप लाइन बन्द थी, इसलिए लक्ष्मीनारायण परेसान था. एक तरफ कर्ज दूसरी तरफ विद्युत अव्यवस्था के चलते घर में भी टेंशन होता था, इसी के चलते किसान ने बीती रात घर के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. सुबह जब परिजनों ने देखा तब पुलिस को सूचना दी है. सिलयारी पुलिस सूचना के बाद मौके के लिए रवाना हो गई है.