पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की सगाई बुधवार को सम्पन्न हुई. यह समारोह पटना के एक​ निजी होटल में रखा गया था. जिसमें दोनों परिवार और उनके करीबी लोग शामिल हुए.

तेजप्रताप यादव की सगाई महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या से हुई है. सगाई के दौरान तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई.

इस दौरान तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी और बाकि परिवार उनके साथ मौजूद रहे. लेकिन इस बीच तेजप्रताप को आपने पापा लालू की खल गई. जिसे उन्होंने एक ट्वीट कर जाहिर किया.

सगाई के मौके पर ऐश्वर्या राय ने ब्लू कलर नेट लहंगा पहन रखा था तो वही तेजप्रताप ने गहरे नीले रंग का पैंट सूट पहने नजर आये. इन सबके बीच राबड़ी देवी हल्के गुलाबी रंग की साड़ी पहन रखी थी.

बता दे कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई होने जा रही है. इस शादी समारोह का आयोजन पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंउ में किया गया है. शादी को लेकर गेस्ट लिस्ट भी फाइनल हो गया है। उनकी शादी में पांच हजार से भी ज्यादा लोगों को आमंत्रण पत्र भेजा जा सकता है। इनमे वीआईपी गेस्ट से लेकर लालू प्रसाद के रिश्तेदार और तमाम जानने वाले शामिल होंगे.

आपको बता दें कि ऐश्वर्या ने दिल्ली से ग्रैजुएशन के बाद अमेठी यूनिवर्सिटी से एमबीए किया. वहीं, तेजप्रताप यादव ने अपने पिता के साथ राजनीति में अपना करियर बनाने के लिए स्कूल में ही पढ़ाई छोड़ दी थी. लालू प्रसाद यादव आरजेडी अध्यक्ष हैं और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं. साथ ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी बिहार की चीफ मिनिस्टर रह चुकी हैं.