बेमेतरा. नवपदस्थ कलेक्टर महादेव कावरे ने बेमेतरा जिले की कमान संभालते ही शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने पर विशेष जोर दिया है. जिले की प्रशासनिक कमान अपने हाथ लेने के बाद कलेक्टर ने सरकारी स्कूल में न सिर्फ दबिश दी बल्कि अनियमितता मिलने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की. इस दौरान वे कक्षा में बच्चों को पढ़ाते भी नजर आये.

कलेक्टर महादेव कावरे बिना किसी पूर्व सूचना के जिले में संचालित हो रही परस बोर्ड स्कूल पहुंच गये. उनके स्कूल में पहुंचते ही हड़कंप मच गया, क्योकि जिस समय कावरे ने स्कूल में दबिश दी उस समय स्कूल के प्रार्चाय आर.डी. टंडन ही स्कूल से नदारत थे.

जिसके बाद कलेक्टर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए स्कूल से अनुपस्थित रहने वाले प्रार्चाय आर.डी.टंडन का सस्पेंड कर दिया. इतना ही नहीं इस स्कूल में मध्याह्न भोजन में अनियमितता पाये जाने पर भोजन उपलब्ध कराने वाले समूह को भी कलेक्टर द्वारा हटा दिया गया है. कलेक्टर द्वारा की गई इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है.

इस पूरी कार्रवाई के बीच कलेक्टर कावरे कक्षा में बच्चों को पढ़ाते भी दिखे. कलेक्टर द्वारा पढ़ाये जाने पर बच्चों में भी खुशी का माहौल था.