टेक कंपनी गूगल के अगले अफॉर्डेबल फोन Google Pixel 7a से जुड़े संकेत मिले हैं. जिसके कुछ संभावित स्पेसिफिकेशंस (Google Pixel 7a Specifications) भी सामने आए हैं. इस फोन में कंपनी फ्लैगशिप कैमरा (flagship camera) के साथ वायरलेस चार्जिंग (wireless charging) मिल सकती है. Google अपनी Pixel 7 सीरीज के विस्तार पर काम कर रहा है. स्मार्टफोन को वर्तमान में ‘लिंक्स’ कोडनेम दिया गया है, उम्मीद है कि इसे Google Pixel 7a कहा जाएगा. कहा जा रहा है किये डिवाइस सस्ता होगा और 2023 में लॉन्च हो सकता है.

Google Pixel 7a एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा. जिसे 2023 तक लॉन्च किया जाएगा. कहा जा रहा है कि पिक्सल 7a को पहले A सीरीज़ फोन के मुकाबले बेहतर कैमरा और वायरलेस चार्जिंग के साथ पेश किया जाएगा. बता दें कि गूगल का पहले पिक्सल A सीरीज़ फोन पिक्सल 3a था. इस फोन का मकसद फ्लैगशिप डिवाइस को फिफायती दाम में उपलब्ध कराना था.

ओपेन-सोर्स कोड की मदद से मिली जानकारी

एंड्रॉयड के ओपेन-सोर्स कोड के बारे में हो रहे पब्लिक कन्वर्सेशन से इस बात की पुष्टि हुई है कि गूगल नए पिक्सल 7a स्मार्टफोन पर काम कर रही है. लींक्स में इस डिवाइस का कोडनेम ‘Lynx’ सामने आया है और पता चला है कि यह स्मार्टफोन अगले साल 2023 में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. लीकर डिजिटल चैट स्टेशन ने बीते दिनों संकेत दिए थे कि चीन की फॉक्सकॉन फैसेलिटी में बन रहे पिक्सल 7a में पिक्सल 7 सीरीज की तरह Tensor G2 चिपसेट दिया जाएगा.

9to5google की रिपोर्ट के मुताबिक, इस डिवाइस को अब Pixel 7a बताया जा रहा है. अगर यह सच होता, तो Pixel 7a, Pixel लाइनअप में सिरेमिक बॉडी वाला पहला Google फोन होगा. इस बीच, Android रिसर्चर Kuba Wojciechowski के मुताबिक, लिंक्स Pixel 7a वायरलेस चार्जिंग के लिए ‘P9222’ चिप को शामिल करने के लिए तैयार है.