स्पोर्ट्स डेस्क. विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया के सुपरस्टार हैं, और इस बात को उन्होंने साबित भी किया है, एक बार नहीं बल्कि कई मर्तबा विराट कोहली ने ये कमाल किया है। और इसीलिए अब दुनियाभर में उनका डंका बज रहा है। जहां देखो वहां विराट कोहली का नाम आ रहा है। अब विराट कोहली का नाम दुनिया के 100 खास लोगों की लिस्ट में भी आ गया है, जो विराट कोहली के लिए बड़ी एचीवमेंट है।

इस लिस्ट में शामिल हुए विराट
विराट कोहली को टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया गया है। जो विराट कोहली के लिए बड़े सम्मान की बात है, कोहली के अलावा इस लिस्ट में भारत की बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, ओला के सह संस्थापक भावेश अग्रवाल, और माइक्रोसाफ्ट के भारत में जन्में सीईओ सत्य नडेला का नाम भी शामिल है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

क्रिकेट में विराट कोहली
विराट कोहली के क्रिकेट का ग्राफ दिनोंदिन उपर चढ़ रहा है और सबकुछ मुमकिन हो पा रहा है तो उनके डेडिकेशन और डिसिप्लिन से, विराट कोहली मौजूदा समय में टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं, बल्लेबाजी में दुनिया के हर मैदान में आगे बढ़कर रन बना रहे हैं , टीम को आगे आकर लीड कर रहे हैं, और यही वजह है कि कोहली दुनियाभर में अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं।

कोहली को लेकर बोले सचिन
विराट कोहली की तारीफ सचिन तेंदुलकर हमेशा करते हैं, पहले भी कई बार सचिन, कोहली की तारीफ कर चुके हैं, एक प्रोग्राम के दौरान जब सचिन से पूछा गया था उनका रिकॉर्ड तोड़ेगा कौन, तो उन्होंने उस समय के दो युवा खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम लिया था। और आज ये दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया की रीढ़ हैं और एक-एक कर सचिन के रिकॉर्ड्स को ब्रेक भी कर रहे हैं।

कोहली को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि कोहली को रनों की भूख है, कंसिस्टेंसी अद्भुत है, और इसी ने उन्हें उनके इस खेल का हॉलमार्क बनाया है। सचिन यहीं नहीं रुके 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उसी समय उन्होंने विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखा था, अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतना उस दौर में भारत के लिए बहुत जरूरी था। क्योंकि इसी वर्ल्ड कप से कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी बाहर निकलकर आने वाले थे जो आगे चलकर देश का नाम रोशन करने वाले थे। विराट कोहली पहले भी रन बनाने के लिए भूखे थे, और आज भी उनमें रन बनाने को लेकर वही भूख बरकरार है, यही उनकी सफलता का राज है।