रायपुर। हिमाचल प्रदेश में चुनावी रण में परचम लहराने सभी पार्टियां जीत को लेकर एड़ी चोटी एक कर रहीं हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी और एक बागी नेता की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने की बात कह रहे हैं. इसे लेकर सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दावा करती है कि हम दूसरे दलों से अलग हैं. हम अनुशासित और केडर बेस्ड पार्टी हैं, उसकी कलई खुल गई है. एक बागी प्रत्याशियों को प्रधानमंत्री का फोन करना इसका मतलब यह है कि युद्ध क्षेत्र में जैसे सेनापति के बाद सैनिक ना माना तो समझ लीजिए युद्ध में पराजय निश्चित है.

सीएम बघेल ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के सेनापति कर्ता-धर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन किया उसके बाद भी उन्होंने उनका आदेश मानने से इनकार कर दिया है. 21-21 बागी खड़े हुए हैं. 68 विधानसभा है.

बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष हिमाचल से आते हैं. वहां 21 बागी चुनाव लड़ रहे हैं. इसका मतलब यह है कि भारतीय जनता पार्टी अब वह पार्टी नहीं रही जिसका वह दावा करती है.

क्या है पूरा मामला ?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार, 5 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में चुनावी रैली करने पहुंचे थे. इस दौरान PM मोदी को कांगड़ा में पार्टी के बागी नेता कृपाल परमार के बारे में पता चला. इस पर पीएम मोदी ने परमार के बारे में पूरी जानकारी ली और फिर उन्हें फोन किया.

पीएम मोदी ने सबसे पहले परमार का हालचाल पूछा. इसके बाद पीएम ने परमार से BJP कैंडिडेट के खिलाफ चुनाव न लड़ने और पार्टी को समर्थन देने की अपील की. पीएम ने कृपाल परमार को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का सुना जाएगा और उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कृपाल परमार को पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव मैदान छोड़ने को कहा. सोशल मीडिया पर आए वीडियो में सुना जा सकता है कि PM मोदी कृपाल परमार से कह रहे हैं, मैं कुछ नहीं सुनूंगा, मेरा तुम पर हक है.

मोदी से नड्डा की शिकायत की
इस दौरान कृपाल परमार पीएम मोदी से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की शिकायत करते सुने गए. परमार ने कहा कि पिछले 15 साल से नड्डा उन्हें जलील कर रहे हैं. वीडियो के मुताबिक PM मोदी परमार से कहते हैं कि अगर उनकी जिंदगी में मोदी का कोई रोल है, तो वो हट जाएं. फिर परमार फोन पर बोलते हैं कि उनका बहुत रोल है. पीएम की बात पर परमार कहते हैं, मेरे लिए यह भगवान का आदेश है.

देखिए VIDEO-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus