रायपुर. पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर KL वर्मा मार्च में रिटायर हो जाएंगे, लेकिन उनके कार्यकाल के तीन दीक्षांत समारोह तो अब भी लटका हुआ है. गोल्ड मेडलिस्ट से लेकर हजारों विद्यार्थी डिग्री और पीएचडी उपाधि का इंतजार कर रहे हैं. अब सवाल यही है क्या इनके कार्यकाल रहते इन विद्यार्थियों का इन्तजार खत्म होगा या आगे भी इंतजार करना होगा ?

कुलपति डॉक्टर KL वर्मा ने कहा, हमारे यहां दीक्षांत समारोह प्रारंभ में होते रहे हैं. जो बचे हुए हैं इसके लिए हमारी कोशिश यही है कि दीक्षांत समारोह हो जाए. कोरोना का जो दुष्प्रभाव हुआ उसके कारण दीक्षांत समारोह नहीं हुआ. लेकिन बाद में कुछ ऐसी परिस्थितियां निर्मित हो गई, जिसकी वजह से हम तुरंत कार्यक्रम नहीं करा पाए. अब कार्यक्रम कराने के लिए हमने पूरी व्यवस्था कर ली है. लगभग 300 से ज्यादा ऐसे PHD के विद्यार्थी है, जिसे हम उपाधि देना चाहते हैं. कार्यक्रम कब होगा इसके लिए तारीख़ तो नहीं बता सकता हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द तय कार्यक्रम हो जाए.

आगे उन्होंने कहा, विद्यार्थियों के जीवन में रहते हैं तो उनको गरिमामय ढंग से डिग्री मिले, गोल्ड मेडलिस्ट हैं उनको गोल्ड मेडल मिले, हमें भी गोल्ड मेडल देते हुए अच्छा महसूस होता है. गौरवान्वित महसूस करते हैं कि हमारा विश्वविद्यालय इतने शोध का कार्य करा रहे हैं. यह जो हमारे बच्चे पढ़ाई में अच्छा कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि दीक्षांत समारोह जल्दी से जल्दी हो जाए प्रयासरत हैं, मेरे रिटायर होने से पहले पक्का कार्यक्रम हो जाएगा ऐसा मैं मानता हूं.