लखनऊ. समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव के फैसले से सभी हैरान है. एक बार फिर चाचा और भतीजे की जोड़ी यूपी में कमाल करने की सोच रही है. अखिलेश यादव ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अपने पूर्व नेता शिवपाल सिंह यादव को स्टार प्रचारक बनाया है. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच अनबन के बाद पहली दफा शिवपाल यादव को स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी है.

इतना ही नहीं सूची में परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी शामिल हैं, जो सक्रिय राजनीति में हैं. जाहिर है, अखिलेश यादव आगामी उपचुनावों में अपनी पत्नी डिंपल यादव की जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. उनके पिता और पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण ऐसा करना उनके लिए जरूरी हो गया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण मैनपुरी संसदीय सीट पर चुनाव कराया जा रहा है. मैनपुरी सीट लम्बे समय से मुलायम परिवार का गढ़ मानी जाती है.

बीजेपी ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट पर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव के खिलाफ मंगलवार को पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार घोषित किया. शाक्य एक समय शिवपाल यादव के करीबी माने जाते थे, लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर वे इस वर्ष भाजपा में शामिल हो गए थे. शाक्य पूर्व में समाजवादी पार्टी में थे लेकिन बाद में शिवपाल यादव के साथ आ गए थे जब उन्होंने सपा से अलग होकर अपनी पार्टी बनाई थी.

भाजपा ने हाल ही में समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की. भाजपा अब उम्मीद कर रही है कि मैनपुरी सीट पर भी वह अपने प्रदर्शन को दोहराए. मुलायम सिंह यादव के परिवार में शिवपाल यादव और उनके भतीजे एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच मतभेद गहराने से भाजपा की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक