एन.के.भटेले,भिंड। चंबल संभाग के भिंड जिले के दंदरौआ धाम में बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री की कथा चल रही थी. जहां बेकाबू हुई भीड़ के कुचलने से वृद्ध महिला कृष्णा बंसल की मौत हो गई. अब पुलिस और बागेश्वर धाम महंत धीरेंद्र शास्त्री का बयान सामने आया है. महिला की मौत की वजह सीढ़ी से गिरने और सफोकेशन बताया गया है.

बागेश्वर महंत कथा वाचक वीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कथा स्थल पर किसी भी प्रकार की कोई भगदड़ नहीं हुई है. मंदिर जाते समय रास्ते में गेट पर सीढ़ियों से फिसलने के चलते महिला गिरी और दम घुटने से मौत हुई है. वह महिला पहले से ही बीपी और शुगर की बीमारियों से पीड़ित थी. अचानक भीड़ में गिरने और सफोकेशन के चलते उसकी मौत हो गई.

शिल्पा हत्याकांड मामला: 8 दिन बाद भी खाकी के हाथ खाली, पुलिस के लिए चुनौती बना हत्यारा, आरोपी के दो दोस्त हिरासत में

डीएसपी सौरभ कुमार ने बताया कि मंदिर प्रांगण और कथा स्थल पर किसी भी प्रकार की भगदड़ नहीं मची थी. मंदिर में महिला दर्शन करने के लिए जा रही थी, उसी वक्त ज्यादा भीड़ होने के चलते तीन महिलाएं अचानक सीढ़ियों से फिसल कर गिर गई. जिससे मुरैना की रहने वाली एक वृद्ध महिला कृष्णा बंसल की सफोकेशन के चलते दम घुटने से मौत हो गई. दूसरी महिला जिला अस्पताल में भर्ती है और एक महिला की प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी कर दी गई है.

घायलों की बात करें तो एक ओवरलोड टेंपो कथा स्थल से 10 किलोमीटर दूर गाता मोड़ पर पलट गई. जिसके चलते आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे. जिनको जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भेजा गया था. पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था है और कार्यक्रम सुचारू रूप से जारी है.

बागेश्वर सरकार के दरबार में हादसा: भगदड़ मचने से एक महिला की मौत, 4 घायल

बता दें कि इन दिनों भिंड के प्रसिद्ध दंदरौआ धाम में बागेश्वर सरकार पंड़ित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार लगा हुआ है. वे यहां सीय पिय मिलन समारोह में हनुमान कथा का वचन कर रहे हैं, जिसके चलते प्रतिदिन 3-5 लाख लोगों की भीड़ जुट रही है. वहीं मुरैना की रहने वाली कृष्ण बंसल भी अपने परिवार के साथ दंदरौआ धाम पहुंची थी, लेकिन मंदिर के गेट पर बेकाबू भीड़ ने उन्हें रौंद दिया, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus