शिवा यादव, सुकमा। पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जानकारी मिल रही है कि पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 10 से 15 नक्सलियों को गोली लगी है. हालांकि इस मुठभेड़ में कितने नक्सली मारे गए हैं या फिर घायल हुए हैं, इसका स्पष्ट आंकड़ा नहीं आया है. एसपी अभिषेक मीणा ने पुलिस-नक्सली मुठभेड़ की पुष्टि जरूर की है.

एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि बुरकापाल से एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. जगरगुंडा और बीजापुर की सीमा पर नक्सलियों ने फायरिंग की. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें 10 से 15 नक्सलियों को गोली लगने की बात सामने आ रही है. फिलहाल पुलिस नक्सलियों का पीछा कर रही है.

गौरतलब है कि तेलंगाना की सीमा से लगे बीजापुर जिले के मर्रीमल्ला और आईपेंटा के जंगलों में कल तड़के सुरक्षाबलों ने एक नक्सली कैंप पर हमला कर 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया, इनमें 6 महिला और 2 पुरुष नक्सली शामिल थे. इस कार्रवाई को तेलंगाना के ग्रेहाउंड्स फोर्स ने छत्तीसगढ़ की सीमा में घुसकर अंजाम दिया. ऑपरेशन के बाद ग्रेहाउंड्स जवान तेलंगाना के पेरूढ़ कैंप वापस लौट गए. बाद में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से नक्सलियों के शव बीजापुर लाए गए. सभी नक्सली वर्दी में थे. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार, गोलाबारूद, सुरक्षाबलों के कैंप का नक्शा, नक्सली साहित्य और अन्य सामग्रियां बरामद हुईं.