प्रमोद निर्मल, मोहला-मानपुर. मानपुर ब्लॉक में फिर एक बार चुनाव बहिष्कार का जन फरमान सामने आया है. इस बार एक या दो गांव नहीं बल्कि तीन ग्राम पंचायतों के करीब दर्जनभर गांवों के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है.

दरअसल मानपुर ब्लॉक के सीतागांव, हलोरा और हलांजुर तीन ग्राम पंचायत के ग्रामीण नवीन तहसील औंधी में शामिल न होकर मानपुर तहसील में यथावत रहना चाहते हैं. वहीं सीतागांव को ब्लॉक का दर्जा दिए जाने की भी मांग कर रहे हैं. यही नहीं सीतागाव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने और हाईस्कूल भवन निर्माण करने की मांग भी रखी है.

ग्रामीणों की माने तो क्षेत्रवासी लंबे समय से आवेदन-निवेदन व आंदोलनों के जरिए शासन-प्रसासन के समक्ष अपनी मांगे रखते आए हैं, लेकिन हर बार उनकी मांग को दरकिनार कर उनसे छलावा किया गया. ऐसे में अब वे चुनाव बहिष्कार करने को मजबूर हो गए हैं.

सीतागांव स्थित बाजार परिसर में तीनों ग्राम पंचायतों के ग्रामीण बड़ी संख्या में जुटे.यहां उन्होंने आपसी सलाह मशविरा कर जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक आगामी किसी भी चुनाव में मतदान नहीं करने का ऐलान किया है. बता दें कि इससे पूर्व इसी इलाके के पिट्टेमेटा गांव के ग्रामीण भी मूलभूत समस्याओं से तंग आकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर चुके हैं, जो अभी भी अपने ऐलान पर कायम है.

इसे भी पढ़ें – अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस : राज्य की योजना आई अंगना, महिलाओं पर अत्याचार की कम हो गई घटना

स्वर के जादूगर की अनोखी विदाई: शव के सामने हुई संगीत संध्या, पिता- दोस्तों ने गाए गीत, ब्रेन हैमरेज से हुई थी मोनिका खुरसैल की मौत…

CG NEWS : आबकारी टीम पर हमला करने वाले 4 महिला आरोपी गिरफ्तार

CG BREAKING : चालक की लापरवाही से घाटी में गिरी बस, 15 यात्री घायल, दो गंभीर

CG में सेल्समैन ने रची थी लूट की झूठी कहानी : पुलिस ने आरोपी को चंट घंटों में किया गिरफ्तार, कैश भी जब्त