WhatsApp दुनिया भर में अपने यूजर्स के लिए नए फीचर जारी करने पर काम कर रहा है. Meta के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के भारत में करोड़ों यूजर्स हैं. एसे में व्हाट्सएप अपने बीटा प्रोग्राम में iOS यूजर्स के लिए Voice Note स्टेटस का Feature टेस्टिंग कर रहा है. ये बीटा फैसिलिटी लिमिटेड नंबर में यूजर्स के लिए अवेलेबल हैं, जो बीटा प्रोग्राम के लिए साइनअप करते हैं. ऑनलाइन स्पॉट किए गए लेटेस्ट बीटा फीचर से पता चलता है कि WhatsApp Voice Note स्टेटस अपडेट पर तेजी से काम कर है.

बता दें कि वॉट्सऐप स्टेटस यूजर्स को 24 घंटे तक चलने वाले अपडेट पोस्ट करने की अनुमति देता है. यूजर आमतौर पर छवियों, वीडियो, लिंक और यहां तक कि टेक्स्ट को स्टेटस के रूप में शेयर कर सकते हैं. लेकिन अब जल्द ही यूजर्स ऐप पर वॉयस स्टेटस भी अपलोड कर सकेंगे. फिलहाल यह नया फिचर सिर्फ iOS यूजर्स के लिए है. Read More –  Oppo Reno9, Oppo Reno 9 Pro Launched : 16 GB RAM, 64MP कैमरा के साथ और भी दमदार फिचर्स…

क्या है व्हाट्सएप का Voice Note स्टेटस Feature ?

iOS यूजर्स के लिए व्हाट्सएप बीटा अपडेट ने हाल ही में एप पर वॉइस स्टेटस पोस्ट करने की एबिलिटी का खुलासा किया है. यह फैसिलिटी प्रजेंट में डेवलपमेंट के नीचे है. WABetaInfo, जिसने आईओएस बीटा अपडेट में फीचर देखा और इस फीचर के इंटरफेस का एक स्क्रीनशॉट अपलोड किया है. रिपोर्ट से पता चला है कि व्हाट्सएप यूजर्स 30 सेकंड तक वॉइस स्टेटस पोस्ट कर सकेंगे. एक बार जब यह फैसिलिटी यूजर के लिए उपलब्ध हो जाती है, तो उन्हें निचे राइट कोने में एक माइक्रोफोन आइकन दिखाई देगा, जैसा कि हम इंडिविजुअल और ग्रुप चैट में देखते हैं.

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जब यूजर्स स्टेटस सेक्शन में कोई टेक्स्ट नहीं डालते हैं तो माइक्रोफोन आइकन पॉप अप हो जाता है. साउंड पोजीशन केवल उन लोगों के साथ शेयर की जाएगी जिन्हें यूजर्स अपनी प्राइवे सेटिंग में चुनते हैं. यह भी ध्यान देने योग्य है कि ये वॉइस स्टेटस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं. Read More – New Born Baby के जीभ की सफाई है बेहद जरूरी, सफाई के दौरान रखें कुछ जरूरी बातों का ख्याल …

फोटो और वीडियो जैसी होगी प्राइवेसी

रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप यूजर्स को अपना वॉयस नोट वॉट्सऐप स्टेटस के रूप में रिकॉर्ड करने और अपलोड करने का विकल्प देगा. इसके अलावा यूजर्स अपने डिवाइस पर मौजूद ऑडियो फाइल को भी अपलोड कर सकेंगे. वॉट्सऐप आपके स्टेटस के लिए वैसी ही प्राइवेसी सेटिंग्स ऑफर कर सकता है, जैसी फोटो और वीडियो के साथ आती है.