हेमंत शर्मा, इंदौर। कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज शाम इंदौर पहुंची, जहां राहुल गांधी ने राजबाड़ा पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला।

ट्रेन के ऊपर चढ़कर सेल्फी लेना पड़ा महंगा: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से युवक बुरी तरह झुलसा, इधर सड़क हादसे में 24 साल के युवक की हुई मौत

राहुल गांधी ने कहा कि जो काम चाइना की सेना नही कर सकती, वो काम नोटबंदी ने कर दिया। रोजगार की रीढ़ हड्‌डी छोटे व्यापारी, किसान होते हैं। ये लोग युवाओं को रोजगार देते हैं, लेकिन सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी से छोटे व्यापारियों का कैश फ्लो खत्म कर दिया। इन दोनों पॉलिसियों ने देश को कमजोर कर दिया। इसका सिर्फ दो-तीन लोगों को फायदा हुआ है।

FIR के बदले FIR: MP कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख और IT हेड पर केस दर्ज, राहुल गांधी की यात्रा में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगने का मामला

राहुल गांधी ने कहा कि आज किसनों की बात करो, मजदूरों की बात करो तो बीजेपी के लोग ध्यान भटकने की कोशिश करते हैं। मीडिया पर लगाम लगा दी गई है। आप घर में टीवी देखोगे तो हर दूसरे चैनल पर मोदी जी दिख जाते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, मैं कन्याकुमारी से इंदौर तक 2 हजार किलोमीटर से ज्यादा चला हुं। इन 80 दिनों में हजारों माता-बहनों से बात की। उनसे पूछता हूं कि पढ़ाई में कितने पैसे खर्च किए, वो बताते हैं कि लाखों खर्च करने के बाद भी रोजगार नहीं मिल रहा है। इंजीनियरिग करके मजदूरी करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, आपका पैसा हिंदुस्तान के दो अरब पतियों की जेब में डाला जा रहा है।

रेड कारपेट पर राहुल गांधी का स्वागत: जीतू पटवारी की विधानसभा राऊ में 20 किमी तक बिछा रेट कारपेट, मप्र में भारत जोड़ो यात्रा का 5वां दिन आज

महंगाई को लेकर सरकार को घेरा

राहुल गांधी ने कहा, आज महंगाई आसमान छू रही है। यूपीए की सरकार में गैस सिलेंडर 400 रूपए था। आज गैस के दाम बताने के लिए तीसरे हाथ की जरूरत होती है। यूपीए की सरकार में पेट्रोल का रेट 50 रुपए था, आज 107 रुपए हो गया है।

देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में हो
राहुल गांधी कहा कि मैं चाहता हूं कि देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में हो। मेरा यह सपना भी है। जब कांग्रेस की सरकार आयेगी तब हम इंदौर में शिकागों से बड़ा एयरपोर्ट बनाएंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

,