रायपुर. प्रदेश में एक महिला आईएएस ने अपने रौब और रुतबे का फायदा उठाते हुए, वह कर दिखाया. जिसकी इजाजत जेल के कानून के कानून ने किसी को भी नहीं दी है. इस महिला आईएएस ने अपने रूतबे का रौब दिखते हुए न सिर्फ रात को जेल में बंद अपने भाई से मुलाकात की बल्कि उनका नाम जेल के रजिस्टर में भी दर्ज नहीं किया गया. लेकिन ये महिला आईएएस जेल में लगे सीसीटीवी से अपने आप को नहीं बचा सकी. उनका यह जेल का कानून तोड़ने का कारनामा जेल में लगे सीसीटीवी में कैद हो चुका था. वही मामला प्रकाश में आने के बाद जेल डीजी ने जांच के बाद उचित कार्रवाई किये जाने की बात कही है.

मामला जशपुर जेल का है. जहां महिला आईएएस जिलेनिया किंडो आज जेल में बन्द अपने भाई से मिलने पहुंची लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें पांच बजे के बाद जेल पहुंचने के कारण भाई से मिलाने से इंकार कर दिया. क्योकि जेल के कानून के अनुसार शाम पांच बजे के बाद में किसी से भी नहीं मिला जा सकता है, फिर वह चाहे कितना बड़ा अधिकारी या नेता ही क्यो न हो. लेकिन इसके बाद भी इस महिला आईएएस जिलेनिया ने अपने रुतबे का रौब दिखते हुए न सिर्फ जेल के अफसरों पर दबाव बनाया ​बल्कि वे अपने भाई से मिलने में कामयाब भी हो गई.

सूत्रों की माने तो जेल अफसरों को जिलेनिया को भाई से मिलवाने के लिए जशपुर एसडीएम ने फोन किया था. एसडीएम ने कहा था कि शाम हो गई तो क्या हुआ, मैडम रायपुर से आईं हैं, इन्हें मिलवा दो. एसडीएम के फोन आने पर जेल अफसरों ने जिलेनिया को उनके भाई से मिलने की अनुमति दे दी.वही जेलर की माने तो जेनेलियो गेट पर अपने भाई को दैनिक उपयोग का सामान देने आई थी.

लेकिन जेल में लगे सीसीटीवी में वह घटना कैद हो गई, जिसमें महिला आईएएस जेनेलियो जेलर के कक्ष अपने भाई के साथ गुफ्तगूं कर रहीं है. इसके अलावा जेल अफसरों ने जेल रजिस्टर में जिलेनिया का नाम भी दर्ज नहीं किया. जबकि, जेल का नियम है, कोई भी अंदर दाखिल होता है तो सबसे पहिले उसका नाम, पता दर्ज किया जाता है.

बता दे कि जिलेनिया किंडो स्पेशल सिकरेट्री रैंक की आईएएस हैं. जो कि वर्तमान में राज्य निर्वाचन आयोग में सचिव के रूप में पोस्टेड हैं. उनके भाई एचपी किंडो को आज जशपुर पुलिस ने पत्थलगड़ी मामले में लोगों को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने किंडो को कुनकुरी कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने किंडो को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया. किंडो भी रिटायर आईएएस हैं.

जांच के बाद की जायेगी कार्रवाई – गिरधारी नायक,डीजी,जेल

वही मामाल प्रकाश में आने के बाद लब लल्लूराम डॉट कॉम की टीम ने जेल डीजी गिरधारी नायक से बात की तो उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत मिली है. जिसमें जांच के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी.