दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का आज जन्मदिन है, वे आज 30 साल की हो गई है. उनका जन्म 1 मई, 1988 को अयोध्या, यूपी में हुआ था. कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली अनुष्का के जन्मदिन के मौके पर आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे है.

हमेशा अपनी लाइफ स्टाइल के चलते अनुष्का शर्मा सुर्खियों में रहती है. लम्बे समय चली अफेयर के बाद अनुष्का ने विराट कोहली से शादी कर ली है. लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि एक अवॉर्ड शो से लौटते समय रास्तेभर वे सिर्फ इसलिए रोती रही थी, क्योंकि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि अवॉर्ड उन्हें ही मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ था.

साल 2008 में आई फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से अनुष्का ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अनुष्का को शुरुआती दोनों फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ (2008) और ‘बैंड बाजा बारात’ (2010) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. उन्हें इन दोनों ही फिल्मों से उम्मीद थी, लेकिन उन्हें अवॉर्ड नहीं मिला.

एक इंटरव्यू के दौरान अनुष्का ने बताया था, ‘मैं इन दोनों फिल्मों के लिए डिजर्व करती थी, लेकिन मुझे अवॉर्ड नहीं मिला. अवॉर्ड फंक्शन खत्म होने के बाद घर जाते समय में मैं रास्तेभर रोती रही थी’. उन्होंने बताया था कि ‘अवॉर्ड न मिलने के बाद मुझे बुरा लगा कि सबको अवॉर्ड मिला मुझको नहीं मिला’.

आगे अनुष्का ने कहा कि ‘एक अन्य अवॉर्ड शो में जब मैं बैकस्टेज थी और इस फंक्शन में भी मुझे अवॉर्ड नहीं मिला था. इसी बीच जब मैं अमिताभ बच्चन से मिली और उन्होंने मुझे नाम से बुलाया. तो मुझे आश्चर्य हुआ. उन्होंने मुझसे कहा, मैंने तुम्हारी फिल्म देखी और बहुत समय बाद अच्छा टैलेंट देखने को मिला. उसी वक्त असिन अपना अवॉर्ड मेरे सामने से लेकर निकली. उसी वक्त मेरे मुंह से निकला मुझे मेरा अवॉर्ड मिल गया’. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर कामना करते हैं कि अनुष्का को ऐसी रात गुजारना न पड़े.. और उनके काम को पूरा सम्मान मिले.