आकिब खान, हटा(दमोह)। एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री गरीब किसानों को बसाने और उन्हें न्याय दिलाने की बात करते हैं, तो दूसरी ओर भाजपा के विधायक किसानों पर जुल्म कर उन्हें उजाड़ने का काम रहे हैं। दरअसल दमोह जिले के रजपुरा थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में बीजेपी विधायक पीएल तंतुवाय के इशारे पर किसानों की लहलहाती सरसो की फसल पर ट्रैक्टर चलाकर करीब 1 एकड़ में लगी फसल को चौपट कर दिया गया। जिस जमीन पर फसल उजाड़ी गई उस जमीन पर किसान बरसों से खेती करते हुए आ रहे हैं. हाल ही में यह विवादित जमीन भाजपा विधायक ने खरीद ली।

जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अभिषेक जैन ने मौका स्थल पहुंचकर लहलहाती फसल का नुकसान रोकने की मांग की और फोन पर विधायक से दो माह तक रुकने की चर्चा की। ग्रामीणों ने मौके पर प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि कुछ दिन बाद यह कार्रवाई करते तो हम लोगों को फसल का नुकसान नहीं उठाना पड़ता।

गेस्ट हाउस के गंदे कमरे देख नेता प्रतिपक्ष नाराज, छोड़ा कमरा: गोविंद सिंह ने कहा- शिवराज की मशीनरी कांग्रेस नेताओं को कर रही अपमानित

दरसअल, सेमरा गांव की जमीन पर स्थानीय ग्रामीण कब्जा कर 3 पीढ़ियों से खेती करते आ रहे हैं। 2 साल पहले यह विवादित जमीन हटा भाजपा विधायक पीएल तंतुवाय ने खरीद ली। महिलाओं ने आरोप लगाया है कि जमीन की खरीद फरोख्त में जालसाजी हुई है। यह जमीन आदिवासी वर्ग को आवंटित थी और यह कैसे बिक गई, समझ से परे है।

CM शिवराज के सख्‍त तेवर: मंच से जनपद पंचायत CEO को किया सस्पेंड, PM आवास योजना में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई

ग्रामीणों का आरोप है कि एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज किसानों और गरीबों को बसाने की बात करते हैं तो वहीं उन्हीं के विधायक अपने रुतबे का गलत इस्तेमाल कर विवादित जमीन को खरीद कर हम गरीबों पर जुल्म कर रहे हैं। अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ भू राजस्व संहिता की धारा 250 के तहत उनके खिलाफ सिविल जेल की कार्यवाही की गई है। जेल गए तीन अतिक्रमणकारियों में से दो अतिक्रमण करने वाले दरबारी यादव और धजिया अहिरवार ने जमीन छोड़ने का शपथपत्र दिया है, जिसके बाद उनकी जमानत हो गई।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus