झाबुआ, एमपी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुर्सी छोड़ने की बात कहने के 2 घंटे के बाद ही आज तेंदूपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मेलन को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने आदिवासियों और श्रमिकों से चौथी बार भाजपा सरकार बनाने की अपील की. थांदला ब्लॉक के सुतरेटी गांव में आयोजित सभा में उन्होंने बेटियों और महिलाओं की भूमिका और योगदान की याद लोगों को दिलाई. उन्होंने कहा कि बेटी है तो कल है. गौरतलब है कि एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश महिला अपराधों में देश में एक नंबर पर है.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार हर गरीब को उसका अधिकार देगी. सभी हितग्राहियों को योजना का लाभ दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अमीरों से टैक्स लेकर गरीबों के लिए योजनाएं बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की है, आम जनता की है. सीएम शिवराज ने कहा कि देश में अमीरी और गरीबी की खाई लगातार चौड़ी होती जा रही है. किसी के पास बहुत पैसा है, किसी के पास 2 समय तक की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल है. उन्होंने कहा कि अमीरी और गरीबी की खाई भरनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों, मजदूरों, वंचितों की जिंदगी को आसान बनाएगी. उन्हें सुविधाएं देंगे. उन्होंने कहा कि 1 रु प्रति किलो गेहूं, 1 रु प्रति किलो चावल और  1 रु प्रति किलो नमक देंगे.

सीएम शिवराज ने कहा कि पट्टा देकर गरीबों को जमीन का मालिक बनाएंगे. उन्होंने कहा कि सभी प्राकृतिक संसाधनों पर सभी का हक है और ये सभी को मिलना चाहिए.

गर्भवती बहन को 4 हजार और भांजे-भांजियों के जन्म पर 12 हजार रु देंगे- शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गर्भवती बहन को 4 हजार रुपए दिए जाएंगे. वहीं भांजे या भांजी के जन्म पर बहन के खाते में 12 हजार रुपए जमा कराए जाएंगे.

हर घर को मिलेगी बिजली- शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर घर तक बिजली पहुंचाने का भाजपा सरकार का अभियान जारी है. उन्होंने कहा कि गरीब की बिजली का बिल भाजपा सरकार भरेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों की फीस भी भाजपा सरकार देगी. सीएम ने स्वच्छता का महत्व बताते हुए कहा कि हर जिले को खुले में शौच से मुक्त किया जाएगा.

शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री अंत्योदय आवास योजना का गुणगान किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार का लक्ष्य है कि 2022 तक हर किसी के पास पक्का मकान हो. उन्होंने कहा कि कोई गरीब पक्का मकान विहीन नहीं रहेगा. हर गरीब का अपना पक्का मकान बनेगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जन्म से लेकर मृत्यु तक भाजपा सरकार लोगों की जिम्मेदारी उठाएगी. चाहे वो शिक्षा की बात हो, सुरक्षा की या फिर सुविधाओं की. उन्होंने कहा कि जिनके घर में किसी की भी मौत हो जाएगी, उस परिवार को अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रुपए दिए जाएंगे.

सीएम ने लोगों से हर बच्चे को स्कूल भेजने की अपील की. उन्होंने कहा कि यहां के बच्चों में बहुत क्षमता है और वे चमत्कार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि 3 लाख 66 हजार किसानों का रजिस्ट्रेशन हुआ, सबका निःशुल्क इलाज सरकार कराएगी.