इस ट्रेंडी जमाने में हर कोई आकर्षक दिखना चाहता है, लिहाजा अपनी पर्सनालिटी को निखारने के लिए सलेक्शन भी कुछ खास होना चाहिए. बात ट्रेडिशनल वियर की हो या फिर ऑफिस वियर वेस्टर्न आउटफिट की Jewelry भी कुछ हटकर होनी चाहिए. यही वजह है कि अब डिमांड में ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी है. Market में जाते ही इस पर से निगाहें हटती ही नहीं.

कान के झुमके हों या गले का हार या ब्रेसलेट एंटीक सिल्वर के ज्वैलरी ही नजर आएंगे. इसके साथ ही नोज पिन भी ट्रेंड में है जो आपके लुक को और भी खास बना देती है. इस Jewelry का क्रेज जितना ज्यादा है उतनी ही ये किफायती भी है. यही कारण है कि ये Jewelry ट्रेंड में रहने के साथ-साथ गर्ल्स और महिलाओं को काफी लुभा रही है. Read More – 55 साल की उम्र में 20 का दिखता है ये Model, Physique देख हैरान हैं लोग, ऐसे रखते हैं खुद Fit …

क्या है ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी

ऑक्सिडाइज्ड Jewelry का लुक हालांकि ट्रेडिशनल ज्वैलरी से मिलता है, लेकिन यह नए जमाने की पसंद है. लड़कियों में इसका क्रेज लगातार बढ़ रहा है. ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी को सिल्वर में मैटल मिलाकर स्टर्लिंग ज्वेलरी से बनाया जाता है. यह Jewelry बोल्ड शाइन लुक में होती हैं जो न तो ज्यादा चमकदार होती हैं और न ही ज्यादा फीकी लगती है. ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी के बड़े पेन्डेंट वाले नेकपीस, नोज पिन और हैवी झुमके इन दिनों आम लड़कियों के साथ साथ बॉलीवुड एक्ट्रेसेज में काफी लोकप्रिय बनते जा रहे है.

ट्रेडिशनल और वेस्टर्न में भी हिट

पहले ऑक्सिडाइज्ड Jewelry ज्यादातर गरबा ड्रेस के साथ ही लोग carry करते थे. गोल्ड और सिल्वर ज्वैलरी की बात करें तो अकसर गर्ल्स और महिलाएं इन्हें वेस्टर्न ड्रेस के साथ कैरी करने में हिचकिचाती है. गोल्ड और सिल्वर ज्वेलरी को सिर्फ ट्रेडिशनल के साथ ही पहना जा सकता है. लेकिन ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी के साथ आपको ये सब सोचने की जरूरत नहीं है. Read More – World Most Expensive Potato : 50 हजार रुपए किलो बिकता है ये आलू, जानिए क्या है इसमें ऐसा खास …

क्योंकि इन्हें वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों आउटफिट्स के साथ पहना जा सकता है. ये Jewelry आपको किसी भी ड्रेस के साथ पहनने पर ग्लैमरस लुक देती है. साथ ही डार्क और चमकते रंगों के स्टोन के साथ बने डिजाइन और भी ज्यादा अट्रैक्टिव लगते है. जो आपको एक अलग और अट्रैक्टिव लुक दे सकती है.

बढ़ी है डिमांड

ऑक्सीडाइज्ड Jewelry के आगे गोल्ड और सिल्वर की चमक फीकी पड़ती जा रहे है. अक्सर लेडीज को को वही चीजे पसंद आती है जो दिखने में यूनिक हो. यही कारण है कि महिलाओं के साथ-साथ लड़कियों की लिस्ट में भी ऑक्सीडाइजड ज्वैलरी उनकी पहली पसंद बन चुकी है. इन ज्वैलरी में स्टोन वर्क बारीक नक्काशी में हुई डिजाइन आजकल लेडीज की पसंद बने हुए है.