रायपुर.  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को साफ करना चाहिए कि 12 मई से शुरु हो रही विकास यात्रा सरकार की विकास यात्रा है या फिर भारतीय जनता पार्टी की? उन्होंने कहा है कि यदि विकास यात्रा सरकार की कथित उपलब्धियों को बताने के लिए हो रही यात्रा है तो इस यात्रा में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा है कि इस यात्रा के मंच पर न तो धरमलाल कौशिक को दिखना चाहिए और न संगठन के किसी और नेता को. बघेल ने कहा है कि यदि यह यात्रा भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित प्रचार यात्रा है तो मुख्यमंत्री रमन सिंह को सुनिश्चित करना चाहिए कि इस यात्रा में सरकारी अमले का इस्तेमाल न हो और यात्राओं का कोई खर्च सरकारी खजाने से न हो.

बघेल ने कहा है कि सरकारी खजाने का पैसा जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा है और इसका इस्तेमाल भारतीय जनता पार्टी के प्रचार पर खर्च नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा है कि वे इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को भी पत्र लिखेंगे और इस यात्रा पर नज़र रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध करेंगे.

इधर इस आरोप पर भाजपा विधायक श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि – भूपेश बघेल महज आरोप लगाकर अपनी राजनीति को जिंदा रखे हुए हैं, उन्होंने कहा कि विकास यात्रा सरकार की उपलब्धि बताने के लिए है, चूंकि मुख्यमंत्री रमन सिंह भी भाजपा से हैं तो वो जहां जाएंगे स्वाभाविक रूप से भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.