रायपुर। गांधीवादी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और पूर्व सांसद रहे केयूर भूषण आज पंचतत्व में विलीन हो गए. महादेव घाट पर हुए उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी. साथ ही उन्होंने ये ऐलान किया कि आनंद समाज वाचनालय के पास स्थित गांधी भवन का नाम अब केयूर भूषण के नाम पर होगा.

साथ ही सीएम ने कहा कि किसी बड़े संस्थान का नाम भी केयूर भूषण के नाम पर किया जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने महादेव घाट पर केयूर भूषण के नाम पर एक पौधा भी रोपा. सीएम ने केयूर भूषण के नाम पर एक बरगद के पेड़ का रोपण किया.

ये भी पढ़ें-

‘कहाँ बिलोगे मोर धान के कटोरा’ के रचयिता केयूर भूषण अब हमारे बीच नहीं रहे, यादों में हमेशा जिंदा रहेगा छत्तीसगढ़ का ये माटीपुत्र

बता दें कि आज केयूर भूषण को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, मंत्री राजेश मूणत, कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा समेत प्रदेश के सभी पार्टियों के नेता मौजूद रहे. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. कल उनका निधन लंबी बीमारी के बाद हो गया था. उनके निधन पर सीएम डॉ रमन सिंह, राज्यपाल बलरामजी दास टंडन, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, नंदकुमार साय, गौरीशंकर अग्रवाल, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू, मेयर प्रमोद दुबे समेत भाजपा, कांग्रेस, जेसीसीजे, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने शोक व्यक्त किया था.

ये भी पढ़ें-

गांधी-विनोबा विचारधारा के महान चिंतक और छत्तीसगढ़ राज्य के सच्चे हितैषी को हमने खो दिया: डॉ. रमन सिंह

आज महादेव घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. बता दें कि केयूर भूषण 90 साल के थे. उनका जन्म 1 मार्च 1928 को ग्राम जांता जिला बेमेतरा में हुआ था.

छत्तीसगढ़ के लाडले केयूर भूषण को अंतिम विदाई