चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग. शहर में भारत स्काउड गाइड के तत्वाधान में रोवर्स शताब्दी समारोह मनाया जा रहा है. समारोह में आज जिले के एसपी संजीव शुक्ला पहुंचे. इस दौरान एसपी संजीव शुक्ला स्काउड गाइड के बच्चों से मुखातिब हुए और उनके प्रशनों का जवाब दिया. संजीव शुक्ला ने बच्चों से सीधा संवाद करते हुए अपने बचपन के अनुभवों को भी साझा किया.

अनुभवों को साझा करते हुए एसपी शुक्ला ने कहा बचपन में मैं स्काउड में था तब से लेकर अब तक मैं इस यूनिफॉर्म और जिम्मेदारी से प्रभावित हूं. संजीव शुक्ला ने बच्चों से संवाद के दौरान तत्कालीन रायपुर के एसपी रहे विजय रमण का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा मैं जब कक्षा 6वीं में था तब आपकी तरह ही लाइन में बैठकर एसपी विजय रमण का उद्बोधन सुन रहा था, तभी मैंने यह निश्चय कर लिया की मुझे भी इस व्यक्ति की तरह बनना है और उस दिन से ही मैंने पुलिस में जाने का र्निणय कर लिया.

एसपी शुक्ला ने कहा आप को निर्णय करना है कि आप कितना चमकेंगे आपकी चमक से ही देश चमकेगा, पुलिस और स्काउट का यूनिफार्म ही है जो हमें भीड़ से अलग पहचान देती है और एक जिम्मेदारी भी देती है. इसलिए जब हम कोई गलत कदम उठाने की कोशिश भी करते हैं, तो ये यूनिफॉर्म हमें रोकती है. यूपीएससी करने के सवाल पर संजीव शुक्ला ने मार्गदर्शन देते हुए टाइम मैनेजमेंट और कोर्स से जुड़े विषय पर फोकस करने की बात कही. कार्यक्रम के दौरान स्काउड गाइड के तमाम पदाधिकारी एवं छात्र छात्रायें मौजूद रहे.