रेणु अग्रवाल, धार। बड़ी-बड़ी कंपनियां गरीब किसानों की जमीन अधिग्रहण तो कर लेती हैं, लेकिन जब वादा निभाने की बारी आती है तो पीछे हट जातीं हैं, जिससे प्रभावितों को परेशानी का सामना पड़ जाता है। धार जिले मनावार में भी अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी भी यही कर रही है। जिससे प्रभावित किसान सड़क पर आ गए हैं।

चलती जीप पर स्टंटबाजी: बदमाश जुबेर मौलाना और उसके साथियों पर केस दर्ज, VIDEO वायरल होने के बाद एक्शन

दरअसल, धार जिले के टोंकी स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री से प्रभावित किसानों ने प्लांट के सामने रोजगार व पुनर्वास को लेकर धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ नारे बाजी करते हुए एग्रीमेंट के तहत सुविधाएं देने की मांग की।

अफसर की दबंगई,VIDEO वायरल: हड़ताल कर रहे कर्मचारियों और संगठन के नेताओं को AHO ने दी गालियां, कमिश्नर बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

किसानों का कहना है कि मनावर कंपनी द्वारा 165 किसानों की 233 हेक्टर कृषि भूमि अधिग्रहण कर प्लांट चालू कर लिया गया है। अधिग्रहण के समय अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री द्वारा प्रभावित किसानों के परिवार के एक सदस्य को कंपनी में स्थाई नौकरी और पुनर्वास समेत अन्य सुविधाएं देने का एग्रीमेंट किया था। लेकिन कंपनी द्वारा शर्ते पूरी नहीं की गई, जिससे उन्हें धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

CM के गृह जिले में चोरों ने लगाई सेंध: वेयर हाउस से करीब 80 बोरे चने की चोरी, बिखरे चने और टूटे तालों से पुलिस जुटाएगी सबूत

वहीं धरना प्रदर्शन की सूचना मिलने पर तहसीलदार और थाना प्रभारी निराज बिरथरे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाइश देकर 1 महीने में मांगे पूरी करवाने का आश्वासन दिलाकर धरना प्रदर्शन खत्म करवाया। अब देखना होगा कि प्रभावितों को न्याय मिलता है कि नहीं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus