बैंगलुरू, कर्नाटक। 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हैं. इसके मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. आज टुमकुर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आज से नहीं बल्कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय से कांग्रेस गरीब कार्ड खेल रही है. कांग्रेस तब से गरीब-गरीब कहकर लोगों को मूर्ख बना रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को न तो कभी गरीबों की चिंता रही है और न तो किसानों की.

पीएम मोदी ने कहा कि लोग अब कांग्रेस की इन बातों से बोर हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस ने गरीब-गरीब कहना छोड़ दिया है, क्योंकि जनता ने एक गरीब परिवार के बेटे को प्रधानमंत्री बना दिया है. पीएम ने टुमकुर को महान लोगों की भूमि बताया. उन्होंने कहा कि यहां आए संतों ने जो काम किए हैं, वे अनुकरणीय हैं और देश के लिए प्रेरणा देने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसानों के कर्ज पर राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों के चलते आज किसान परेशान है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेसियों ने किसानों के लिए काम किया होता, तो आज किसानों की ये हालत नहीं होती, जबकि विपक्ष को 50 साल काम करने के लिए मिला. नरेंद्र मोदी ने देवगौड़ा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने देवगौड़ा के प्रति कभी भी आदर नहीं छोड़ा.

महिलाओं के प्रति हो रही हिंसा पर बोले मोदी

प्रधानमंत्री ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को लेकर कहा कि सरकार ने बलात्कार के खिलाफ सख्त कानून बनाया है और अब इस अपराध के लिए फांसी तक की सजा हो सकती है. मोदी ने कर्नाटक भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों से उज्ज्वला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जागरूकता जुलूस निकालने का सुझाव भी दिया.

उन्होंने कहा कि देश आज महिलाओं के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि उनके कैबिनेट में भी सक्षम महिलाओं को प्रमुख विभाग दिए गए हैं. इसमें से एक सुषमा स्वराज और दूसरी निर्मला सीतारमण शामिल हैं.