स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल में आज का पहला मुकाबला पुणे में खेला गया, मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू के बीच खेला गया, जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू को 6 विकेट से हरा दिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीता मैच
मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम ने चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 128 रन का छोटा टारगेट रखा था। और इस आसान से टारगेट को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 विकेट खोकर 18 ओवर में ही हासिल कर लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे ज्यादा रन अंबाती रायुडू ने 25 गेंद में 32 रन बनाए, इसके अलावा कप्तान धोनी एक बार फिर से 23 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे, और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे, धोनी ने अपनी इस छोटी पारी में 3 सिक्सर लगाए, तो वहीं 1 चौका लगाया, इसके अलावा सुरेश रैना ने 21 गेंद में 25 रन बनाए, और इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया।

आरसीबी की गेंदबाजी
वैसे देखा जाए तो रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू के बल्लेबाजों ने इतना बड़ा टारगेट ही सेट नहीं किया था, जिसे आरसीबी के गेंदबाज बचा सकें, फिर भी मैच को आरसीबी के गेंदबाज 18 ओवर तक खींच कर ले गए, बंगलुरू के गेंदबाजों में उमेश यादव को 2 विकेट मिले, तो वहीं ग्रांडहोम और मुरुगन को 1-1 विकेट मिला।

आरसीबी की बल्लेबाजी
धुरंधरों से भरी आरसीबी की टीम पहले गेंदबाजी में कमजोर पड़ती थी, लेकिन इस मैच में तो आरसीबी की टीम बल्लेबाजी में भी पस्त हो गई, एक बड़ा टारगेट विरोधी टीम को नहीं दे सकी, रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी, बंगलुरू की ओर से ना विराट कोहली चले और ना ही एबी डिविलियर्स, विराट कोहली को जडेजा ने क्लीन बोल्ड कर दिया, कोहली 11 गेंद में 8 रन ही बना सके, एबी डिविलियर्स भी 1 रन ही बना सके, डिविलियर्स को हरभजन सिंह ने चलता कर दिया, ब्रैंडन मैक्कुलम 5 रन बनाकर आउट हो गए, इसके अलावा क्विंटन डिकॉक की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल पार्थिव पटेल ने जरूर 53 रन की पारी खेली। मंदीप सिंह भी 7 रन ही बना सके।

चेन्नई सुपरकिंग्स की शानदार गेंदबाजी
चेन्नई की बल्लेबाजी तो शानदार है ही गेंदबाजी अटैक भी बेहतरीन है, चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से रवींन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, हरभजन सिंह को 2 विकेट मिले, विली और नगदी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया, और इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम को एक बड़ा टारगेट सेट नहीं करने दिया।

मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए रविंन्द्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।