स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में रविवार का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, मैच इंदौर में था, जहां राजस्थान की टीम को हार का सामना करना पड़ा, इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली।

किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता मैच

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, और पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने पंजाब के सामने 153 रन का टारगेट रखा था, जिसका पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत इस बार धीमी हुई, और एक छोर से विकेट भी गिर रहे थे, क्रिस गेल जो अपने शानदार फॉर्म में चल रहे इस मैच में 11 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हो गए, मयंक अग्रवाल भी 3 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन एक छोर से लोकेश राहुल टिके रहे, और शुरुआत में बड़े ही शांति से बल्लेबाजी की, और आखिर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी। पंजाब की ओर से करुण नायर ने 23 गेंद में 31 रन बनाए, और फिर से लोकेश राहुल और स्टोइनिस की नाबाद पारियों के दम पर पंजाब ने ये मैच जीत लिया, सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 84 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे, इसके लिए 54 गेंद का सामना किया, और 7 चौके और 3 सिक्सर लगाए। स्टोइनिस ने 16 गेंद में 23 रन की नाबाद पारी खेली। और इस तरह से 153 रन के टारगेट को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 18.4 ओवर में ही चेज कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने शुरुआत में तो शानदार गेंदबाजी की, विकेट भी निकाले, जिस तरह से क्रिस गेल को प्लान करके आर्चर ने आउट किया, शानदार था, ऐसा लग रहा था कि गेंदबाज कमाल करेंगे, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा गेंदबाज अपने लय को बरकरार नहीं रख सके, और फिर हार का सामना करना पड़ा, राजस्थान रॉयल्स की ओर से कृष्णप्पा, आर्चर, बेन स्टोक्स और अनुरीत सिंह चारो ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी

बात राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों की करें तो ये टीम उतना बड़ा टारगेट सेट नहीं कर सकी, जिसकी जरूरत किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों के सामने थी, अगर कुछ और रन ये टीम जुटा लेती तो हो सकता था कि कुछ और रिजल्ट होता, जिस तरह की शुरुआत बल्लेबाजी में इस टीम ने की थी, उस तरह का अंत नहीं कर सकी, और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी, राजस्थान की ओर से पारी की शुरुआत करने जोश बटलर उतरे, और बटलर ने शानदार पारी भी खेली 39 गेंद में 51 रन बनाए, शॉर्ट और रहाने कुछ खास नहीं कर सके, कप्तान रहाणे ने जहां 5 रन बनाए, शॉर्ट ने 2 रन बनाए, संजू सैमसन ने 28 रन की पारी खेली, आखिर में श्रेयस गोपाल ने 16 गेंद में 24 रन बनाए।

पंजाब की शानदार गेंदबाजी

ये किंग्स इलेवन पंजाब की शानदार गेंदबाजी ही रही कि अच्छी शुरुआत के बाद भी रास्थान की टीम एक बड़ा
टारगेट सेट नहीं कर सकी, किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मुजीब उर रहमान सबसे सफल गेंदबाज रहे, मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दो विकेट टाई ने लिया, अश्विन-राजपूत-अक्षर पटेल तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मुजीब उर रहमान को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

प्वाइंट टेबल में पोजिशन

इस जीत के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के अब 9 मैच में 6 जीत हो गए हैं और प्वाइंट टेबल में ये टीम तीसरे पोजिशन पर है, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम के खाते में एक और हार जुड़ गई है, राजस्थान की टीम अब प्वाइंट टेबल में आखिरी पोजिशन पर पहुंच गई है, राजस्थान के 9 मैच में 6 हार और 3 जीत हैं। 9 मैच में 7 जीत के साथ सनराइजर्स की टीम टॉप पर बनी हुई है।