अजयारविंद नामदेव, शहडोल/ मनीष मारू,आगर मालवा। मध्यप्रदेश के शहडोल में छत्तीसगढ़ से उत्तरप्रदेश ले जा रही बेशकीमती लकड़ियों से भरी ट्रक को जब्त किया है। इधर आगर मालवा जिले में चेकिंग के दौरान एक कार से 10 लाख से अधिक का गांजा बरामद कर एक आरोपी को पकड़ा है।

पुलिस ने पकड़ा बेशकीमती लकड़ियों से भरा ट्रक, दो के खिलाफ मामला दर्ज

शहडोल के ब्यौहारी थाना पुलिस ने लाखों की बेशकीमती लकड़ियों से भरी ट्रक पकड़ी है। यह ट्रक छत्तीसगढ़ के जनकपुर से जयसिंहनगर होकर ब्यौहारी से उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद ले जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर ब्यौहारी पुलिस ने थाने के सामने से ट्रक क्रमांक MP19HA2153 को पकड़ा। पकड़े गए ट्रक में 14 नग मोटी-मोटी सरई की इमारती लकड़ी मिली।

ट्रक चालक के पास ट्रक में लोड सरई की लकड़ी का परिवहन करने के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं था। बिना बिल्टी के जंगल से चोरी की 14 नग मोटी सरई की इमारती लकड़ी लोड कर अवैध रूप से परिवहन करना पाया गया है। मौके से ट्रक और उसमें लोड 14 नग सरई की इमारती लकड़ी को जब्त किया है। पकड़ी गई लकड़ी और ट्रक की कीमत 30 लाख रुपये बताई गई है।

6 चोरियों का खुलासा: 4 आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी, इधर शराब तस्करी करते पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक चोर

साथ ही ट्रक चालक सुनील कुमार खैरवार पिता रामसुमिरन खैरवार (38 वर्ष) निवासी ग्राम खाममडांड़ थाना ब्यौहारी को गिरफ्तार कर ट्रक मालिक लक्ष्मी प्रसाद राय सतना निवासी के खिलाफ प्रथम दृष्टया धारा 379,414 ता.हि.एवं 5/16 म.प्र.वनोपज व्यापार विनियमन अधिनियम 1969 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

170 किलो गांजे के साथ आरोपी गिरफ्तार

आगर पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने बताया कि मुखबिर सूचना पर आगर जिले की सुसनेर पुलिस ने ग्राम उमरिया रोड पर निर्माणधीन सोलर प्लांट के समीप से एक बिना नंबर की कार की चेकिंग की।

MP: जंगल में मिला तेंदुए का शव, शरीर पर मिले फंदे के निशान, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

इस दौरान अवैध मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त अंतराज्यीय गिरोह के एक सदस्य सिद्धू पिता भगवान सिंह सोंधिया उम्र 24 वर्ष निवासी डाबला छत्री थाना बड़ौद को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 10 लाख 20 हजार रुपये कीमत का 170 किलो गांजा जब्त किया गया। फिलहाल पुलिस आरोपी पर अपराध पंजीबद्ध कर उसके गिरोह के अन्य सदस्यों और माल के बारे में पूछताछ कर रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus