एनके भटेले, भिण्ड। मध्यप्रदेश के भिण्ड में लड़कियों को प्रेमजाल में फंसा कर (हनी ट्रैप) और बलात्कार केस लगवा कर समझौतों में लाखों रुपये ठगने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह लड़की के प्रेमजाल में फंसा कर पहले उनका अश्लील वीडियो बनाता है फिर उनसे अमीर लड़कों से संबंध बनवाकर झूठे बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज करवा देता था। इसके बाद परिवार पर दबाव बनाकर लाखों रुपये की वसूली करता था। इस मामले में पुलिस ने आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष कमल नागर सहित एक और युवक को गिरफ्तार किया है।

गोहद चौराहा स्थित एक नाबालिग लड़की ब्यूटी पार्लर में काम सीखने जाती थी। जिसकी मां की पहले ही मौत हो चुकी थी, पिता बाहर रहकर काम करता था और वह अपने चाचा के साथ रहकर घर गृहस्थी चलाने के लिए ब्यूटी पार्लर पर कार्य कर रही थी। कमल नागर गिरोह के सदस्य शिवा पंडित की नजर उस पर पड़ी। उसे फंसाने के लिए पहले धीरे-धीरे बातचीत शुरू की फिर प्रेमजाल में फंसा कर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए।

जमीन के लिए जिगर के टुकड़े की जान लेने की कोशिश: पिता ने बेटे को मारी गोली, इधर हत्या के आरोपियों को उम्रकैद

इसी बीच उसने अश्लील वीडियो और फोटो निकाल लिए फिर उसने अपने गिरोह के मुखिया कमल नागर को बताया। दोनों ने मिलकर अपने एक दुश्मन को फंसाने की साजिश रची और नाबालिग लड़की को उसके अश्लील फोटो और वीडियो दिखाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का दवाव बनाया। ग्वालियर के शताब्दीपुरम में रहने वाले आकाश कौशल को फोन पर बातचीत शुरू करने के लिए कहा। जिसके बाद दोनों की बातचीत होने लगी, एक महीने के अंदर ही दोनों का रिश्ता प्रेम प्रसंग तक पहुंच गया। नाबालिग लड़की ने ग्वालियर के शताब्दीपुरम पहुंचकर आकाश कौशल से शारीरिक संबंध बनाए।

ऐसे शुरू हुआ ब्लैकमेल का खेल

जिसके बाद नाबालिग आकाश कौशल के खिलाफ बलात्कार की रिपोर्ट लिखाने के लिए ग्वालियर के महाराजपुरा थाने पहुंची। जहां उसे अपने माता-पिता के साथ आने के लिए कहकर लौटा दिया गया। फिर कमल नागर ने शिवा पंडित को भाई और मालनपुर निवासी ममता जाटव को बुआ बनाकर महाराज पूरा थाना भेजा। जहां 11 दिसंबर को आकाश कौशल के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। वहीं महाराजपुरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 दिसंबर को आकाश कौशल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

खंडहर में मिले 6 माह के दो भ्रूण: गांव में फैली सनसनी, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

इसके बाद कमल नागर ने आकाश के परिजनों से संपर्क कर समझौते के रूप में 10 लाख रुपये की मांग की और बातचीत के बाद मामला 6 लाख बीस हजार रुपए में सेटल हो गया। आकाश के परिजनों ने दो लाख बीस हजार रुपये की रकम गोहद में कमल नागर के फार्म हाउस पर सौंप दिए, बाकी बचे हुए 4 लाख रुपये नाबालिग के 164 में बयान बदलने के बाद देने का तय हुआ।

बयान बदलने के लिए तैयार नहीं हुई तो घर में किया कैद

कमल नागर के अनुसार नाबालिग बयान बदलने के लिए तैयार नहीं हुई, तो कमल नागर ने लड़की को लाकर अपने फार्म हाउस के कमरे में बंद कर दिया। जब लड़की घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने 15 दिसंबर को एंडोरी थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने नाबालिग लड़की का मामला होने के चलते मोबाइल से बातचीत के आधार पर कमल नागर के गोहद स्थित फार्म हाउस पर महिला पुलिस के साथ दबिश दी।

जहां से नाबालिग को बरामद किया और लड़की से पूछताछ में सारा सच सामने आ गया। इसके बाद एंडोरी थाना पुलिस हरकत में आई और आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष कमल नागर समेत शिवा पंडित को गिरफ्तार कर प्रेमजाल में फंसाकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus