शब्बीर अहमद/ अमृतांशी जोशी, भोपाल। कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी को लेकर गीतकार मनोज मुंतशिर के बयान पर बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस विधायक ने मनोज मुंतशिर की तुलना कुत्ते से की है। कुणाल चौधरी ने कहा कि हाथी जब चलते रहते हैं तो कई भौंकते रहते हैं। ऐसे बयान देने वालों को BJP पालने का काम करती है। BJP और ऐसे लोग बस घृणा और नफरत फैलाना चाहते हैं। जबकि राहुल गांधी नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलकर निकले हैं। राहुल गांधी मदमस्त चल रहे हैं और लोगों को जो बोलना है वो बोल रहे हैं।

MP विधानसभा: शिशु मंदिर तक नहीं पहुंची मदरसे की जांच की आंच, शिक्षा मंत्री बोले- नहीं होगी जांच

वहीं युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मनोज मुंतशिर के बयान की असली पटकथा ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के घर पर लिखी गई। नफरत का माहौल बनाने का मजमा जमा किया गया। मनोज मुंतशिर और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा देश में माहौल खराब करना चाहते हैं। विक्रांत भूरिया ने मनोज मुंतशिर को चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार आप जब मध्यप्रदेश आएंगे तो युवक कांग्रेस आपका जोरदार स्वागत करेगी।

पंच की गोली मारकर हत्या: समझौता नहीं कराने पर आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम, पढ़िए पूरी खबर

कुणाल चौधरी के बयान पर मंत्री विश्वास सारंग का हमला

कुणाल चौधरी के बयान पर मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार भी किया। उन्होंने कहा कि ये सब कांग्रेस की मानसिकता बताती है।
खड़गे जी शहीदों को कुत्ता कह रहे हैं। कांग्रेस के नेता वो व्यक्ति जिसने राहुल गांधी का यथार्थ बता दिया तो उसको कुत्ता कह रहे हैं। राहुल गांधी कह रहे हैं मैं नफ़रत के ख़िलाफ़ निकला हूं। नफ़रत की मंडी में मोहब्बत की दुकानों को लगा रहे हैं तो क्या ऐसी दुकान लगा रहे हैं?

गीतकार मनोज मुंतशिर ने दिया था ये बयान

राहुल गांधी के भारतीय सैनिकों को पीटने वाले बयान पर लेखक और गीतकार मनोज मुंतशिर ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि निहायत गैर जिम्मेदार नेता यह कह देता है कि हमारे सैनिक चाइनीज सैनिकों से पिट गए। ऐसी शर्मनाक भाषा का उपयोग करता है।  इतनी शर्मनाक भाषा का प्रयोग कैसे करता है कोई, लेकिन मैं उसे क्या दोष दूं। मैंने चाणक्य को पढ़ा है। मैं आचार्य विष्णुगुप्त चाणक्य के स्टेटमेंट को कोट कर रहा हूं- विदेशी माता से पैदा हुआ बेटा कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता। प्रॉब्लम डीएनए का है।

मनोज मुंतशिर के बयान को लेकर BJP में मतभेद
मनोज मुंतशिर के बयान को BJP विधायक अजय विश्नोई ने ग़लत बताया है। अजय विश्नोई ने कहा कि आज के संदर्भ में और राजनेता के संदर्भ में ये बयान उचित नहीं है। हाथी और कुत्ते का उदाहरण भी पूरी तरह ग़लत है। राजनीति का स्तर लगातार गिरता ही जा रहा है। मैं दोनों ही बयान को तथ्य से विपरीत मानता हूँ।

राहुल गांधी के बयान पर गीतकार मनोज मुंतशिर की तल्ख टिप्पणी VIDEO: कहा- विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम डीएनए का है

बता दें कि 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सैनिकों की चीनी सैनिकों के साथ झड़प हुई थी। इस दौरान भारतीय जवानों ने घुसपैठ कर रहे चीन के सैनिकों को पीछे खदेड़ दिया था। इसके बाद राजस्थान में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है और मोदी सरकार सोई हुई है। साथ ही उन्होंने कहा था कि चीनी सैनिक हमारे जवानों को पीट रहे हैं। राहुल के इसी बयान को लेकर आज भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान गीतकार मनोज मुंतशिर ने तल्ख टिप्पणी करते हुए निशाना साधा था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus