कुमार इंदर, जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के आदेश के बाद जबलपुर जिले में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। फ्लाईओवर के बीच में आ रहे अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान कई धार्मिक स्थल भी हटाए गए है। कार्रवाई के समय कोई अप्रीय घटना न हो इसलिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

दरअसल, जबलपुर के बल्देव बाग में बनाए जा रहे फ्लाईओवर के नीचे चारों तरफ फूटपाथ का भी निर्माण किया जाना है। इस विकास कार्य की गतिविधियों के मार्ग में जो संरचनाएं आ रही थी, उन्हें हाईकोर्ट के आदेश के बाद हटाने की कार्रवाई की गई है।

न्यायधानी में पकड़ाया संदिग्ध खालिस्तान समर्थक: कीर्तन रैली के दौरान ट्रैक्टर में लगाई भिंडरावाले की फोटो, संगठन कनेक्शन की भी हो रही जांच

एसडीएम शिवाय अरजरिया ने बताया कि फ्लाईओवर के सेंटर प्वाइंट से दोनों तरफ 15 मीटर तक जगह खाली कराई गई है। इसमें कुछ धार्मिक स्थल आगा चौक मस्जिद, हरदोल मंदिर, ईदगाह का कॉर्नर, ईरानीताल मजार है। इन सभी जगहों को हाईकोर्ट के आदेश पर हटाया जा रहा है। जो मूर्तियों महत्वपूर्ण है, उन्हें सुरक्षित किया जा रहा है। संपूर्ण कार्रवाई कानून के मुताबिक की जा रही है।

मध्यप्रदेश में कोरोना अलर्ट, फिर लौटेंगी पाबंदियां! दुनिया भर में फिर कहर बरपा रहा संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारियां

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus