सुशील खरे,रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के रेलवे कॉलोनी के पास लक्ष्मणपुरा में जुआरियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकारी स्कूल के पास जुआ खेल रहे 14 जुआरियों को पकड़ा गया है. जबकि 5 आरोपी फरार हो गए. इनके पास से 17 मोबाइल और 1 लाख 23 हजार रुपए नगज जब्त किए गए हैं. सभी के खिलाफ जुआ एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है.

औद्योगिक क्षेत्र थाना टीआई राजेन्द्र वर्मा का कहना है कि जुआ खिलवाने वाले बच्चा उर्फ प्रेमचंद वर्मा को मौके से पकड़ा गया है. जुआ खिलवाने वाले अश्विन पाल निवासी पीएनटी कॉलोनी, नवीन पाल व रवि मीणा के खिलाफ 13 जुआ एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है. अश्विन, नवीन, रवि के साथ अरुण खत्री और पौनी मौके से नहीं पकड़ाए. बताया जाता है कि अश्विन पाल की पत्नी रेलवे में खलासी है.

गोबर बनी मौत की वजह: महिला के ऊपर फेंका गोबर, बेइज्जती बर्दास्त नहीं कर पाने पर ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

टीआई राजेंद्र वर्मा ने बताया कि मुखबिर सूचना पर लक्ष्मणपुरा सरकारी स्कूल के पास चल रहे जुआ में दबिश देकर 14 आरोपियों के पास से 8 कीपेड मोबाइल और 9 एंड्रायड मोबाइल के साथ 1 लाख 23 हजार रुपए जब्त किया गया है. यहां मैदान में 6 गद्दे बिछाकर ताश पत्ती की हार-जीत का जुआ खेला जा रहा था. हमारे पहुंचते ही जुआ खेल रहे लोग भागे उन्हें हमारी टीम और आसपास लगे पुलिसकर्मियों ने पकड़ा. दो-तीन आरोपी पास में ही लगी रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में भी घुस गए, तो उन्हें भी पकड़कर लाए. मौके से गद्दे, बल्ब, होल्डर, तार और तीन कुर्सियां भी जब्त की गई है.

मध्यप्रदेश में कोरोना अलर्ट, फिर लौटेंगी पाबंदियां! दुनियाभर में फिर कहर बरपा रहा संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारियां

रेलवे कॉलोनी से जुआरियों के पकड़ाने की सूचना से जीआरपी में हड़कंप मच गया है. आईए थाना टीआई वर्मा ने बताया कि कुछ आरोपी भागते हुए रेलवे कॉलोनी में चले गए थे, जिन्हें पकड़ा है. रेलवे के कंडम क्वार्टरों में अ‌वैध गतिविधियों को सूचना आती रहती है. जिसके बारे में जीआरपी को बताया गया है.

गिरफ्तार आरोपियों में बच्चा उर्फ प्रेमचंद वर्मा, मोहम्मद अशरद पिता अनवर, मंसूर पिता फतेहमोहम्मद, बालकृष्ण पंड्या, अनीश पिता अनवर खां, सैफुद्दीन अंसारी, फकीर मोहम्मद, खुर्शीद पिता अब्दुल वहीद, हर्षसिंह पिता गोविंद सिंह चौहान, राहुल पिता प्रेमनारायण शर्मा, अवतार सोड़ी, गोपाल पारगी, अजय पाटीदार और इदरीश खान शामिल है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus