स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में वैसे तो कई खिलाड़ी कमाल का खेल दिखा रहे हैं, लेकिन कप्तान एम एस  धोनी एक बार फिर से चर्चा में हैं, धोनी की कप्तानी से लेकर उनकी बल्लेबाजी तक हर कुछ आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार चल रहा है, दो साल बैन के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने आईपीएल में वापसी की है, और वापसी करते ही जबरदस्त खेल दिखा रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स सुपरहिट है, धोनी की कप्तानी हिट है, और उनकी बल्लेबाजी भी शानदार चल रही है.

चेन्नई सुपरकिंग्स शानदार

आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने अबतक 10 मैच में 7 मैच जीते हैं और 3 मैच हारे हैं, प्वाइंट टेबल में अभी दूसरे पोजिशन पर हैं. मैच दर मैच ये टीम और बैलेंसिंग होती जा रही है. खिलाड़ी फॉर्म में आते जा रहे हैं.

 

धोनी जबरदस्त

एक ओर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम शानदार खेल दिखा रही है, और दूसरी ओर एम एस धोनी की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी भी सुपरहिट है, आईपीएल के मौजूदा सीजन में एम एस धोनी अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी सुर्खियों में हैं, जो भी माही की बल्लेबाजी देख रहा है यही कह रहा है कि पहले वाला माही खेल रहा है. एम एस धोनी हर मैच में अपनी बल्लेबाजी से कमाल दिखा रहे हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में धोनी ने 10 मैच में 90 की औसत से 310 रन बनाए हैं. जिसमें 3 अर्धशतक लगा चुके हैं और सबसे बड़ी बात की मौजूदा सीजन में अबतक 27 सिक्सर लगा चुके हैं, गेल से भी ज्यादा सिक्सर इस सीजन में एम एस धोनी लगा चुके हैं.

धोनी को लेकर बोले जडेजा

रवींन्द्र जडेजा अभी हाल ही में अपने पिछले मैच में ही चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से शानदार खेल दिखाते हुए अपनी गेंदबाजी की बदौलत मैन ऑफ द मैच बने, जडेजा ने एम एस धोनी की जमकर तारीफ की, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने माही को लेकर खुलकर बोला, ड्रेसिंग रूम में वो खिलाड़ियों से क्या-क्या कहते हैं, टीम की हार जीत पर उनका क्या रिएक्शन रहता है, युवा खिलाड़ियों को वो किस तरह से प्रमोट करते हैं इस से पर्दा जडेजा ने उठाया.

जडेजा ने कहा एम एस धोनी हार जीत पर किसी एक खिलाड़ी को जिम्मेदार नहीं ठहराते हैं, अगर टीम जीतती है तो पूरी टीम की सराहना करते हैं, और पूरी टीम सेलिब्रेट करती है, और अगर टीम हारती है तब भी पूरी टीम की गलती मानी जाती है किसी एक खिलाड़ी को माही भाई कभी भी टारगेट नहीं करते. धोनी किसी एक को जिम्मेदार ठहराने की बजाय जिम्मेदारी और परफॉर्मेंश में भरोसा करते हैं, जडेजा कहते हैं कि माही भाई हमेशा एक ही बात बोलते हैं हम जीतेंगे साथ, और हारेंगे भी साथ में, अगर आपका कप्तान आपको इतना मोटिवेट करे, मुकाबले से पहले इतना कॉन्फिडेंस दे तो उससे बड़ी बात क्या हो सकती है, युवा खिलाड़ियों को एम एस धोनी ज्यादा से ज्यादा मौका देते हैं.

बात तो सही है धोनी की कप्तानी ये बात हमेशा देखने को मिलती है, युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका देना, खिलाड़ी का प्रदर्शन कैसा भी हो अपने खिलाड़ियों को बैक करना, ये माही की खासियत रही है. और यही एम एस धोनी के सफलता का असली राज भी है.